ipl-2020-andrew-mcdonald-to-miss-australia-s-tour-of-england-to-fulfil-rajasthan-royals-commitments

आस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

सिडनी. आस्ट्रेलिया के सीनियर सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड (Andrew McDonald) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में अपनी फ्रेंचाइजी राजस्थान रायल्स (Rajasthan Royal) के साथ पूर्व प्रतिबद्धता के कारण अगले महीने इंग्लैंड के दौरे पर नहीं जायेंगे। आस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बयान के अनुसार, ‘‘आस्ट्रेलियाई पुरूष टीम के सीनियर सहायक कोच एंड्रयू मैकडोनल्ड इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रायल्स के मुख्य कोच के तौर पर पूर्व प्रतिबद्धता को पूरा करने के लिये इंग्लैंड का दौरा करने वाली टीम के साथ नहीं जायेंगे। ” पूर्व आस्ट्रेलियाई आल राउंडर ने पिछले साल राजस्थान रायल्स में पैडी उपटन की जगह मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाली थी। आस्ट्रेलिया को चार से 16 सितंबर तक तीन टी20 और तीन वनडे खेलने के लिये इंग्लैंड का दौरा करना है।

आईपीएल का 13वां चरण कोविड-19 महामारी के कारण भारत से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जायेगा। राजस्थान रायल्स के 20 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने की उम्मीद है। मैकडोनल्ड आईपीएल खत्म होने के बाद आस्ट्रेलियाई पुरूष टीम से जुड़ जायेंगे। (एजेंसी)