Moeen Ali

    मुंबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग का मानना है कि इंग्लैंड के मोईन अली की आलराउंड क्षमता के कारण टीम को मजबूती मिली है। फ्लेमिंग ने कहा कि मोईन की तीसरे नंबर पर प्रभावशाली बल्लेबाजी के कारण टीम इस सत्र में अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही है।    मोईन ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सोमवार को टीम की 45 रन से जीत में 26 रन की तेजतर्रार पारी खेलने के अलावा सात रन देकर तीन विकेट भी लिये। फ्लेमिंग ने कहा, ”उसने हमारे खेल में आलराउंड पहलू जोड़ा है जिसकी हमें पिछले साल कमी खल रही थी। वह जैसा योगदान दे रहा है हमें उसी की तलाश थी। उसने जिस तरह से शुरुआत की है उससे हम काफी खुश हैं। ”  

    मुख्य कोच ने कहा कि उनकी टीम ने सकारात्मक खेल दिखाया जिससे वह उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, ”हम जिस तरह का खेल दिखा रहे हैं, मैं उससे वास्तव में उत्साहित हूं। हमारे पास जितने संसाधन हैं हम उनका भरपूर उपयोग करके विपक्षी टीम को कड़ी चुनौती दे रहे हैं। हम सकारात्मक क्रिकेट खेल रहे हैं।”  

    फ्लेमिंग ने कहा कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी क्रीज पर जितना अधिक समय बिताएंगे उतना ही बेहतर प्रदर्शन करेंगे। धोनी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे और उन्होंने 17 गेंदों पर 18 रन बनाये। उन्होंने कहा, ”हां, वह लय हासिल कर रहे हैं। जब भी वह क्रीज पर थोड़ा समय बिताते हैं लगातार बेहतर प्रदर्शन करते रहते हैं। ऐसे भी मौके आएंगे जबकि हम धोनी को ऊपरी क्रम में भेज सकते हैं क्योंकि बाद में रविंद्र जडेजा और अन्य अच्छे बल्लेबाज हैं। ”

    फ्लेमिंग ने कहा कि उनके पास संसाधनों की कमी नहीं है और इसलिए टीम बल्लेबाजी क्रम तय करने की चुनौती का सामना कर रही है। उन्होंने कहा, ”अभी हम अदद बल्लेबाजी क्रम तय करने और खेल से जुड़ी छोटी छोटी चीजों पर ध्यान दे रहे हैं। हम जानते हैं कि हमारे पास काफी अच्छे बल्लेबाज हैं और जिस तरह से हम खेल रहे हैं वह वास्तव में उत्साहजनक है।” (एजेंसी)