ipl-2021-maharashtra-cabinet-minister-nawab-malik-says-mumbai-can-host-the-matches-as-planned

    नई दिल्ली: देश में कोरोना तांडव (Coronavirus Pandemic) के चलते रद्द हुए आईपीएल को लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि बीसीसीआई (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के इस साल के बचे हुए मैचों को अब यूएई में कराने का फैसला किया है। आज हुई बीसीसीआई की बैठक में आईपीएल को यूएई (UAE) में कराने पर सहमति बनी और अब इसपर राजीव शुक्ला (Rajiv Shukla) ने मुहर लगा दी है। 

    ज्ञात हो कि आईपीएल को लेकर पिछले कई दिनों से खबरें आ रही थी कि इसे भारत से बाहर कराया जा सकता है। हालांकि बीसीसीआई इस मसले पर कुछ भी साफ नहीं कर रही थी। ऐसे में अब आईपीएल के इस सीजन के बचे हुए मैचों को यूएई कराने जाने पर आखिरकार सहमति बन पायी है। माना जा रहा है कि सितंबर-अक्टूबर महीने में ये मैच खेले जा सकते हैं। 

    गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के इस साल के सीजन का आगाज 9 अप्रैल से मुंबई और चेन्नई में हुआ था। लेकिन 25 दिनों के सफल आयोजन के बाद अहमदाबाद और दिल्ली पहुंचे खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए। जिसके बाद बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए इसे रद्द किया था।

    उल्लेखनीय है कि शुरू में बीसीसीआई ने दो मैचों को टाला था फिर तीन मई को आईपीएल को स्थगित किया। लेकिन बोर्ड ने पहले ही साफ शब्दों में कह दिया था कि वह इस साल के सीजन के लिए नए विंडो की खोज कर रहा है।