IPL 2021 DC vs RCB Rishabh Pant feels Virat Kohli team scored 10-15 runs extra on Ahmedabad wicket

    अहमदाबाद: दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम में में अधिकतर चीजों के व्यवस्थित हो जाने से खुश युवा कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि वह अपनी इस भूमिका का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं तथा कोच रिकी पोटिंग और सीनियर खिलाड़ियों से उन्हें हर दिन कुछ नयी सीख मिल रही है। दिल्ली ने रविवार को यहां पंजाब किंग्स को सात विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग में शीर्ष स्थान हासिल किया। यह उसकी आठ मैचों में छठी जीत है। पंजाब को इतने ही मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

    पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर कार्यवाहक कप्तान मयंक अग्रवाल के नाबाद 99 रन की मदद से छह विकेट पर 166 रन बनाये। दिल्ली ने शिखर धवन के नाबाद 69 और पृथ्वी सॉव के 39 रन की मदद से 17.4 ओवर में तीन खोकर लक्ष्य हासिल किया। पंत ने मैच के बाद कहा, ‘‘शिखर भाई और पृथ्वी ने हमें बहुत अच्छी शुरुआत दिलायी जिससे हमारी पारी बेहतर नजर आती है। जब आपको प्रत्येक मैच में अच्छी शुरुआत मिलती है तो अच्छा लगता है। सभी खिलाड़ी अपना योगदान दे रहे हैं। अधिकतर चीजें व्यवस्थित हो गयी है लेकिन कोलकाता चरण में हमें कुछ नये विकल्प आजमाने की जरूरत है। ” 

    उन्होंने कहा, ‘‘टीम में प्रतिस्पर्धा बहुत अच्छी है। मैं हर दिन का पूरा लुत्फ उठा रहा हूं। अपने अनुभव और सीनियर के सलाह का उपयोग कर रहा हूं। हम ऐसा माहौल तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें हर कोई अच्छा महसूस करे। ” केएल राहुल के अस्वस्थ होने के कारण पंजाब की कमान संभाल रहे मयंक अग्रवाल को मैन आफ द मैच चुना गया। दिल्ली ने 14 गेंदे शेष रहते हुए जीत दर्ज की लेकिन अग्रवाल को लगता है कि उनकी टीम ने 10 रन कम बनाये। 

    अग्रवाल ने कहा, ‘‘हम इस मैच में दो अंक हासिल करते तो अच्छा रहता लेकिन हमने लगभग 10 रन कम बनाये और फिर उन्होंने पावरप्ले में जिस तरह से बल्लेबाजी की उससे हम पिछड़ गये। ” अपनी बल्लेबाजी के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘किसी एक बल्लेबाज को आखिर तक टिके रहना था और यही मेरी रणनीति थी। आज मेरा दिन था और मैंने यह जिम्मेदारी संभाली। 

    दुर्भाग्य से हम बीच के ओवरों में अधिक रन नहीं बना पाये। हमें अब अगले मैच में बेहतर प्रदर्शन करने पर ध्यान देना होगा। ” राहुल के बारे में अग्रवाल ने कहा, ‘‘केएल राहुल सर्जरी के लिये गया है और उम्मीद है कि वह वापसी करेगा। (एजेंसी)