आज से शुरू हो रहा है आईपीएल, विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच होगी पहली टक्कर

    नई दिल्ली: देश में एक तरह कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर जारी है तो दूसरी तरफ आज से इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हो रहा है। बताना चाहते हैं कि आईपीएल (IPL 2021) के 14वें सीजन के शरू होने में बस कुछ ही घंटे बचे हैं। वैसे इस बार का आईपीएल (Indian Premier League) काफी अलग होने जा रहा है। कोरोना संकट के चलते पूरा टूर्नामेंट बिना दर्शकों के खेला जाएगा। यह टूर्नामेंट 30 मई तक चलेगा और छह शहरों में मैच खेले जाएंगे। आज चेन्नई में मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के मैच के साथ ही आईपीएल का आगाज होने जा रहा है। 

    बता दे कि कोरोना के चलते किसी तरह का कोई खतरा न रहे इसलिए सुरक्षित माहौल में मैच खेले जाएंगे। स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं दी गई है। आईपीएल टूर्नामेंट में कुल 56 मैच खेले जाएंगे। जिसमें मुंबई, चेन्नई, कोलकाता और बेंगलुरु में 10-10 मैच होंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली में 8-8 मैच खेले जाने का कार्यक्रम है।दोपहर को जो मैच होंगे वो 3.30 बजे शुरू होंगे और शाम में खेले जाने वाले मैच की शुरुआत 7.30 बजे होगी। 

    ज्ञात हो कि आईपीएल 2021 के  टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गत चैंम्पियन मुंबई इंडियंस (MI) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच चेन्नई में होने जा रहा है। दोनों ही टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी हैं जिसके चलते यह मैच काफी रोमांचक से भरपूर होगा। वैसे आंकड़ो के हिसाब से मुंबई का पलड़ा भारी नजर आ रहा है।

    वहीं दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए 27 मुकाबलों में 17 में मुंबई ने जीत दर्ज की है जबकि 10 जीत आरसीबी के खाते में गई है।