ipl-2021-maharashtra-cabinet-minister-nawab-malik-says-mumbai-can-host-the-matches-as-planned

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का तांडव जारी है। कोविड से पीड़ित मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ रही है। कोरोना कहर का असर आईपीएल (IPL) पर पड़ा है। इससे पहले आईपीएल (Indian Premier League) के दो मैच कोविड के कारण रद्द करने पड़े हैं।  इसी बीच आईपीएल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि कोरोना तांडव के मद्देनजर बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल को लेकर बड़ा फैसला किया है। बोर्ड ने इस साल के आईपीएल सीजन को स्थगित कर दिया है।  

    बता दें कि आईपीएल के स्थगित करने की जानकारी बीसीसीआई के वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने दी है। दरअसल कई खिलाड़ियों और कुछ सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल स्थगित करने का फैसला लिया है। 

    BCCI ने आईपीएल को किया स्थगित-

    वहीं पहले ऐसी खबरें थीं कि बीसीसीआई आईपीएल के बाकी बचे हुए मैचों को एक वेन्यू पर करा सकती है। इसके लिए बीसीसीआई की पहली पसंद मुंबई थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और बोर्ड ने इसे स्थगित करने का फैसला कर दिया।

    उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के समय बीसीसीआई ने मजबूत बायो बबल का हवाला देते हुए मैच कराए थे। जिसके चलते 29 मैच अच्छे से हो गए थे। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के ऋद्धिमान साहा, कोलकाता के वरुण चक्रवर्ती और संदीप वॉरियर, दिल्ली के अमित मिश्रा के कोविड पॉजिटिव आने के बाद लगातार आईपीएल पर संकट के बादल मंडरा रहे थे। आखिरकार बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए आईपीएल को सस्पेंड करने की घोषणा कर दी।