footbal
File Pic

कोसोवो (Kosovo) के एक फुटबॉल क्लब को चैम्पियंस लीग क्वालीफायर (Champions League qualifier) में अपना मैच गंवाना पड़ा क्योंकि उसके खिलाड़ी कोविड-19 ( COVID-19)के लिये पॉजिटिव पाये गये।

Loading

नियोन (स्विट्जरलैंड). कोसोवो (Kosovo) के एक फुटबॉल क्लब को चैम्पियंस लीग क्वालीफायर (Champions League qualifier) में अपना मैच गंवाना पड़ा क्योंकि उसके खिलाड़ी कोविड-19 ( COVID-19)के लिये पॉजिटिव पाये गये। यूएफा (UEFAs) को महामारी के दौरान पहली बार इस तरह का फैसला करना पड़ा। यूएफा (UEFAs) ने बुधवार को कहा कि केएफ द्रिता को 2020-21 टूर्नामेंट में शुरूआती दौर के मैच को गंवाना पड़ेगा और उसने इसे नार्दर्न आयरलैंड के चैम्पियन लिनफील्ड को 3-0 की जीत के तौर पर सौंप दिया।

टीमें मंगलवार को खाली स्टेडियम में यह मैच नहीं खेल पायीं जिन्हें यूएफा मुख्यालय के करीब होना था क्योंकि द्रिता टीम को स्थानीय अधिकारियों ने पृथकवास में रखा गया। पिछले गुरूवार से स्विट्जरलैंड में दो खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे और वह अन्य खिलाड़ियों के साथ ही थे।

मैच सुरक्षित रूप से खेलने के लिये यूएफा के अपडेट किये गये चैम्पियंस लीग नियमों और प्रोटोकॉल के अनुसार अगर टीमें क्वालीफाइंग मुकाबले की शर्तें पूरी नहीं कर पायीं तो टीमों को जिम्मेदार ठहराया जायेगा। यूएफा की अपीली समिति के चेयरमैन पेड्रो टॉमस ने यह फैसला किया। लिनफील्ड अब मंगलवार को पोलैंड में एक चरण के मुकाबले में लेगिया वार्सा से भिड़ेगा।(एजेंसी)