चेन्नई और मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन टीम, कहां सीधा प्रसारण

  • IPL 2020, MI vs CSK

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL T20) के सीज़न-13 की शुरुआत आज 19 सितंबर को हो रही है। यूएई UAE  में हो रहे क्रिकेट के इस महाकुंभ का पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच अबुधाबी में खेला जाएगा। एक तरफ हिट मैन रोहित शर्मा की टीम तो दूसरी तरफ कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की येलो आर्मी नज़र आएगी।

मुंबई इंडियंस (MUMBAI INDIANS) के लिए रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे और दूसरी छोर पर उनके साथ क्विंटन डीकॉक क्रीज पर उतर सकते हैं। सीज़न-12 यानी पिछले फाइनल में खेलने वाले 9 खिलाड़ी इस मैच में उतर सकते हैं। 4 विदेशी खिलाड़ियों में डीकॉक के अलावा कीरोन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल मैक्लेनाघन को मौका मिल सकता है। मैक्लेनाघन की जगह लेने के लिए नाथन-कूल्टर नाइल भी रेस में हैं।

चेन्नई टीम (CHENNAI SUPER KINGS) को सुरेश रैना और हरभजन सिंह के नहीं होने से झटका तो लगा है, लेकिन माना जा रहा है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी स्थिति को संभाल लेंगे। वैसे इन दोनों के नहीं होने से टॉप ऑर्डर में कोई बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं होगा। साथ ही, प्लेइंग इलेवन में कोई ऑफ स्पिनर नहीं होगा। ड्वेन ब्रावो ने घुटने में चोट की वजह से सीपीएल (CPL) के फाइनल में गेंदबाजी नहीं की थी। ऐसे में उनकी जगह सैम करन को मौका मिल सकता है।

  • भारत में मैच का सीधा प्रसारण (LIVE TELECAST) Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 1 Hindi पर किया जाएगा। 
  • आईपीएल के मैचों का ऑनलाइन प्रसारण
  • Disney+Hotstar VIP पर होगा।
  • मैच के अपडेट्स के लिए ‘नवभारत डिजिटल’ पर आप लाइव ब्लॉग देख सकते हैं।

मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की संभावित प्लेइंग इलेवन (PLAYING ELEVEN):

मुंबई इंडियंस (MI): रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, नाथन कूल्टन नाइल/मिशेल मैक्लेनाघन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK): शेन वॉटसन, फाफ डुप्लेसी, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो/सैम करन, रविंद्र जडेजा, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

-विनय कुमार