Milkha Singh PTI
File Photo

    चंडीगढ़. भारत के महान धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) को सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया जो कोविड-19 पॉजिटिव (COVID-19 Positive) आने के बाद अपने घर में पृथकवास में थे। उनके बेटे और शीर्ष गोल्फर जीव मिल्खा सिंह ने कहा कि एहतियात के तौर पर उन्हें मोहाली में फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया। 91 साल के मिल्खा सिंह को बुधवार को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था जिसके बाद वह चंडीगढ़ में अपने घर में पृथकवास में थे। अस्पताल के सूत्रों ने कहा कि मिल्खा की हालत स्थिर है।

    जीव ने पीटीआई-भाषा से कहा, “उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है। वह कमजोरी महसूस कर रहे थे और कल से कुछ नहीं खा रहे थे, इसलिये हमें उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। हालांकि उनके पैरामीटर (स्वास्थ्य संबंधित मापदंड) ठीक दिख रहे हैं, लेकिन हमने सोचा कि उन्हें भर्ती करना ही सुरक्षित होगा क्योंकि अस्पताल में वह सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे।”

    जीव अपने पिता के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शनिवार को दुबई से यहां पहुंचे। मिल्खा सिंह ने रिपोर्ट आने के बाद बताया था कि दो घरेलू सहायकों के वायरस से संक्रमित होने के बाद उनके परिवार ने जांच करायी। उन्होंने कहा था, “बुधवार को केवल मैं पॉजिटिव आया जिससे मैं हैरान हूं।” उनकी पत्नी निर्मल कौर सहित परिवार के अन्य सदस्यों में कोई भी पॉजिटिव नहीं आया। (एजेंसी)