ms dhoni-becomes-shareholder-in-fb-start-up-that-launches-helicopter-shot-inspired-chocolates

    नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कहकर सभी को चौंका दिया था। महेंद्र सिंह (Mahendra Singh) ने संन्यास का ऐलान आईपीएल (IPL) 13वें सीजन से पहले की थी। हालांकि ये बात अलग है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते नजर आ रहे हैं। धोनी के संन्यास की घोषणा के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खेमे में कैसा माहौल था इसे लेकर टीम के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने बड़ा खुलासा किया है। 

    ज्ञात हो कि ऋतुराज गायकवाड़ ने बताया कि एमएस धोनी ने इस निर्णय की भनक किसी को नहीं लगने दी। गायकवाड़ ने उस दिन को याद करते हुए बताया कि हम दुबई आईपीएल के मद्देनजर निकलने वाले थे। इससे ठीक पहले चेन्नई में धोनी के साथ 10 से 15 खिलाड़ी प्रैक्टिस कर रहे थे। 15 अगस्त का दिन बाकी दिनों की तरह ही आम था किसी को कोई अंदाजा नहीं था कि धोनी इतना बड़ा ऐलान कर देंगे। 

    सीएसके के ओपनर गायकवाड़ ने कहा कि मुझे तो दो-तीन दिन ये समझने में लगे कि अब हम धोनी को इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते नहीं देख सकेंगे। मुझे संन्यास के बारे में सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला। उन्होंने कहा कि हमारी प्रैक्टिस शाम साढ़े 6 बजे खत्म हुई। लगभग 7 बजे धोनी के अलावा सभी लोग डिनर के लिए बैठे थे इसी दौरान किसी ने मुझे इंस्‍टाग्राम पर जानकारी दी कि माही ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है।