Mumbai Indians will face Delhi Capitals

Loading

अबुधाबी: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) रविवार को जब आमने सामने होंगी तो इस बड़ी जंग में कई महारथियों के आपसी मुकाबलों पर भी नजरें रहेंगी। दोनों का बल्लेबाजी शीर्ष क्रम जबर्दस्त है और मध्यक्रम बेहद मजबूत।

इसके साथ ही दोनों के पास धारदार गेंदबाजी आक्रमण है। अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास बरसों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं। इसके मायने हैं कि शिखर धवन को दिल्ली को अच्छी शुरूआत देनी होगी। कई मैचों में अच्छी शुरूआत के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। इस बड़े मुकाबले में उनसे ऐसी उम्मीद होगी। पृथ्वी साव और ऋषभ पंत की भी यह पहली परीक्षा होगी जिन्हें बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा।

दिल्ली के लिये अच्छी बात शिमरोन हेटमायेर का फार्म में लौटना रही जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया । कप्तान श्रेयस अय्यर खुद जबर्दस्त फार्म में है और देखना होगा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने वह कैसी कप्तानी करते हैं । मुंबई के पास हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे हरफनमौला हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं।

कृणाल पंड्या भी संक्षिप्त भूमिकाओं में उपयोगी साबित हुए हैं । दिल्ली के पास कैगिसो रबाडा और एनरिच नोर्जे के रूप में फार्म में चल रहे तेज गेंदबाज हैं । वहीं रविचंद्रन अश्विन ने भी प्रभावी स्पिन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है।

चोटिल अमित मिश्रा की कमी अक्षर पटेल ने पूरी कर दी है। अबुधाबी के बड़े मैदान पर 170 का स्कोर अच्छा कहा जायेगा लेकिन मुंबई और दिल्ली के बल्लेबाजों को देखते हुए 200 रन का स्कोर भी सुरक्षित नहीं है।

टीमें :

मुंबई इंडियंस:

रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट ।

दिल्ली कैपिटल्स:

श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी सॉव, शिमरोन हेटमेयर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव। मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा।