Tennis player Leander Paes said on his entry in politics- The goal is to serve the country
File Photo: Twitter

Loading

नयी दिल्ली. भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंटों का शतक करने से सिर्फ तीन टूर्नामेंट दूर है लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण खेल प्रतियोगिताएं ठप्प होने से इस उपलब्धि को हासिल करने को लेकर उनके मन में अनिश्चितता बरकरार है। अपने शानदार करियर में 18 गैंडस्लैम खिताब जीत चुके पेस तोक्यो ओलंपिक में खेलकर रिकार्ड भी बनाना चाहते हैं। पेस ने पिछले साल कहा था कि 2020 उनके करियर का आखिरी साल होगा और वह आठवीं बार ओलंपिक में खेलकर संन्यास ले लेंगे।

कोरोना वायरस महामारी के कारण चार साल में होने वाले इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। पेस ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के ‘चैट शो’ ‘स्पॉटलाइट’ में कहा, ‘‘ ओलंपिक में अभी काफी समय है। मुझे नहीं लगता कि टेनिस टूर्नामेंट जुलाई या अगस्त तक शुरू हो पाएंगे। यह शायद अक्टूबर या नवंबर से शुरू हो, अभी किसी को कुछ नहीं पता। मैं और मेरी टीम बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं कि जब लॉकडाउन खुलेगा तब हम उसका मूल्यांकन करेंगे और तय करेंगे हमें 2021 में खेलना चाहिए या नहीं।”

पेस 17 जून को 47 साल के हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह एक और उपलब्धि को हासिल करना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने 97 गैंडस्लैम टूर्नामेंट खेले हैं, ऐसे में अगर मैं तीन और खेल लूंगा तो यह 100 हो जाएगा। इस बारे में सोच कर मैं प्रेरित (खेल जारी रखने को लेकर) होता हूं। इसके अलावा मैं आठवीं बार ओलंपिक में भी जाना चाहूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके की सबसे ज्यादा ओलंपिक खेलने वालों में एक भारतीय शीर्ष पर है।” (एजेंसी)