Panesar said, Billings should be in regular ODI team

। इंग्लैंड के लिए 2015 में पदार्पण करने वाले 29 साल के बिलिंग्स ने अब तब महज 16 एक दिवसीय और 26 टी20 खेले हैं।

Loading

नयी दिल्ली. बायें हाथ के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने इंग्लैंड की एकदिवसीय टीम में सैम बिलिंग्स को नियमित तौर पर जगह नहीं मिलने पर हैरानी जताते कहा कि आयरलैंड के खिलाफ प्रदर्शन को देखते हुए उनको शीर्ष छह में स्वत: जगह मिलनी चाहिए। इंग्लैंड के लिए 2015 में पदार्पण करने वाले 29 साल के बिलिंग्स ने अब तब महज 16 एक दिवसीय और 26 टी20 खेले हैं।

जो डेनली के चोटिल होने के कारण टीम में शामिल किये गये बिलिंग्स ने आयरलैंड के खिलाफ पहले दो एक दिवसीय में 67 और 46 रन की नाबाद पारियां खेली। इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट और 26 एकदिवसीय खेलने वाले 38 साल के पनेसर ने स्पोर्ट्सटाइगर के कार्यक्रम ‘क्रिकेट टॉक्स विद मोंटी पनेसर’ में कहा,‘‘ बिलिंग्स जब भी एकदिवसीय टीम में रहते हुए क्रीज पर होते हैं तो वह काफी सहज दिखते है। मुझे आश्चर्य होता है कि वह नियमित तौर पर एकदिवसीय टीम में क्यों नहीं रहते हैं।”

टेस्ट में 167 विकेट लेने वाले पनेसर का मानना है कि एकदिवसीय श्रृंखला को अपने नाम करने के बाद तीसरे मैच में उपकप्तान मोइन अली को इंग्लैंड का नेतृत्व करना चाहिए, ‘‘मैं मोइन अली को तीसरे वनडे में कप्तानी करते देखना चाहूंगा। मुझे लगता है कि वह स्वाभाविक रूप से उप-कप्तान से ज्यादा कप्तान है। इयोन मोर्गन को आराम दिया जा सकता है या कप्तानी में बदलाव की कोशिश करके देख सकते हैं कि वह किस तरह से नेतृत्व करते हैं।” इस 38 साल के खिलाड़ी ने कहा कि तीसरे एकदिवसीय में टीम को अधिक युवाओं को मौका देकर बेंच स्ट्रेंथ का आकलन करना चाहिए। (एजेंसी)