PELE

    नयी दिल्ली. ब्राजील के फुटबॉल दिग्गज (Footbaal Legend) और तीन बार विश्व कप जीतने वाली टीम के हिस्सा रहे लीजेंड खिलाडी पेले (Pele) ने एक सनसनीखेज स्वीकारनामा किया है। जी हाँ उन्होंने यह कहकर चौंका दिया है तीन बार शादीशुदा होने के बावजूद, वे अनेकों बार अन्य महिलाओं के साथ संबंधों में रहे हैं।  यही नहीं उन्हें खुद भी यह नहीं पता की वे खुद आखिर कितने बच्चों के पिता हैं।  

    दरअसल ब्रिटिश टैब्लॉइड ‘द सन’ (The Sun), के अनुसार मशहूर फुटबाल पेले ने अपनी नई डॉक्यूमेंट्री में यह कुबूल किया है कि उन्हें खुद अपने बच्चों की असली गिनती का कुछ पता नहीं।  वे कहते हैं कि  “अगर इमानदारी से कहूँ तो मेरे कुछ महिलाओं से अपने विवाह के इतर भी संबंध रहे हैं, जिनमे से कुछ रिश्तों में मेरे बच्चे भी हुए जिनका पता मुझे बहुत बाद में चला। “

    अपने सभी सभी ज्ञात बच्चों में, पेले ने सात बच्चों को पितृतुल्य प्रेम और नाम दिया है।  इनमे उनकी बेटी सैंड्रा मकाड़ो प्रमुख हैं जिन्हें पेले ने 1996 में अदालत के फैसले बाद भी अपनी बेटी के रूप में नहीं माना था।  हालाँकि कोर्ट ने यह साफ़ कहा कि सैंड्रा उन्ही के बेटी है।  गौरतलब है कि पेले के इसके पहले अपनी दो शादियों से पांच बच्चों का जन्म हुआ।  उनकी पत्नियों रोसमेरी डॉस रीस कोल्बी और असीरिया लेमोस सिक्सस से उन्हें केली (50 वर्ष), एडिन्हो (50), जेनिफर (42), और जुड़वाँ जोशुआ और सेलेस्टे (24) नाम के बच्चे हुए थे।

    सबसे अजीबो गरीब बात यह है कि इस डॉक्यूमेंट्री में पेले ने आगे यह दावा भी किया और यह माना भी कि उनकी सभी पत्नियों और गर्लफ्रेंड्स को उनकी बेवफाई के बारे में पता था। उन्होंने कहा: “मेरी पहली पत्नी और पहली प्रेमिका, इसके बारे में सब कुछ जानती थी। मैंने रिश्तों में कभी भी झूठ नहीं बोला है।”