Prabhasukhan Gill built gym at home to stay fit

नई दिल्ली: केरला ब्लास्टर्स के गोलकीपर प्रभसुखन गिल ने कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखने के लिये विभिन्न उपकरणों को इकट्ठा करके घर में ही जिम बना लिया। वह 2017 अंडर-17 फीफा विश्व कप में खेलने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे।

उन्होंने कहा कि घर में बनाये गये जिम से उन्हें फिट रहने में मदद मिली। उन्होंने पंजाब के सारभा स्थित अपने निवास में यह जिम बनाया। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) से उन्होंने कहा, ‘‘जैसे ही स्पष्ट हो गया कि लॉकडाउन (मार्च 2020) लग रहा है, मेरे भाई (गुरसिमरत) और मैंने घर में ही जिम बनाने की बात सोची। हम इतने कम समय में जितने भी उपकरण खरीद सकते थे, हमने उतने ही खरीदकर अपने घर में जिम बनाया।”

उन्होंने कहा, ‘‘अभी कम से कम 200 किलो के उपकरण मेरे घर में है – जैसे रॉड, विभिन्न वजन की प्लेट, डंबल, मेडिसिन बॉल आदि। ” गिल ने कहा, ‘‘लॉकडाउन के शुरू में काफी हताशाा हो रही थी। लॉकडाउन के समय चीजों को हल्के में लेना सामान्य था लेकिन मेरे भाई और मैंने महसूस किया कि अगर हम ऐसे ही बैठे रहेंगे तो इससे कुछ अच्छा नहीं होगा। इसलिये हमने उपकरण जुटाकर जहां तक संभव हो अपने शरीर को फिर रखा।” (एजेंसी)