Ready to bat at any place from first to third: Labushen

एडीलेड. आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन (Australian batsman Marnus Labuschen) ने शनिवार को कहा कि भारत (India) के खिलाफ पहले टेस्ट में उनके सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरने को लेकर कोई बात नहीं हो रही है लेकिन अगर उनसे ऐसा कहा जाता है तो वह इसके लिये तैयार हैं । डेविड वॉर्नर (David Warner) और विल पुकोवस्की (Will Pukowski) पहला टेस्ट नहीं खेल पायेंगे जबकि जो बर्न्स खराब फार्म में जूझ रहे हैं । ऐसे में यहां 17 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में लाबुशेन पारी की शुरूआत कर सकते हैं । 

उन्होंने एक वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘ ऐसी कोई बात नहीं हो रही है । मैं इस समय तीसरे नंबर पर उतरता हूं । मैं सिर्फ बल्लेबाजी की तैयारी कर रहा हूं, पहले नंबर पर उतरूं या तीसरे । मैं गेंद का सामना करने के लिये तैयार हूं, हालात कुछ भी हों ।” उन्होंने कहा ,‘‘ मैने पिछले सत्र में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की तो उम्मीद है कि वहीं उतरूंगा । लेकिन मेरा काम गेंद का सामना करना है , चाहे किसी भी क्रम पर उतरूं ।” 

लाबुशेन ने कहा कि टीम के हित में वह कुछ भी करने को तैयार हैं । उन्होंने कहा ,‘‘ टीम को पारी की शुरूआत मुझसे करानी है तो मैं करूंगा । यह टभ्म का खेल है और हमें देखना होगा कि टीम को क्या जरूरत है ।” उन्होंने यह भी कहा कि वह दूधिया रोशनी में भारतीय गेंदबाजों का सामना करने को तैयार हैं क्योंकि खिलाड़ियों को चुनौती का पता है । 

लाबुशेन ने कहा ,‘‘हम बिल्कुल तैयार हैं । हमने वनडे में जसप्रीत बुमराह का सामना किया जिसने आखिरी वनडे में शानदार गेंदबाजी की । हमें पता है कि हमारे सामने कौन है ।हमें फोकस बनाये रखना है और उसके अनुसार तैयारी करनी है ।” उन्होंने कहा कि नेट्स पर मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाजों को खेलकर आस्ट्रेलियाई टीम बेहतर हो गई है।(एजेंसी)