रिजिजू ने खिलाड़ियों से कहा, अन्य देशों के कोविड-19 नियम कभी मत तोड़ो

    नई दिल्ली. खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने भारतीय खिलाड़ियों को ट्रेनिंग या प्रतियोगिता के लिए यात्रा करते हुए दूसरे देशों के कोविड-19 नियमों को तोड़ने के खिलाफ मंगलवार को चेताया। आज ही क्रोएशिया दौरे पर गए ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले निशानेबाजों को सफल दौरे के लिए शुभकामना देते हुए रिजिजू ने ट्वीट किया। रिजिजू ने ट्वीट किया, ‘‘सुरक्षित यात्रा। अन्य देशों के कोविड-19 नियमों को कभी मत तोड़ो। ट्रेनिंग पर ध्यान लगाओ, ध्यान लगाओ और सुरक्षित रहो। हम अपने खिलाड़ियों और कोचों को सभी जरूरत समर्थन मुहैया कराएंगे। आप सभी को शुभकामनाएं।”

    बेंगलुरू एफसी के खिलाड़ियों ने माले में पृथकवास से जुड़े मेजबान शहर के नियमों का उल्लंघन किया था जिसके बाद ईगल्स एफसी के खिलाफ टीम के एएफसी कप प्ले आफ मुकाबले को स्थगित कर दिया गया जिसके बाद रिजिजू ने यह टिप्पणी की। टीम हालांकि अपने बर्ताव के लिए माफी मांग चुकी है। मालदीव के खेल मंत्री अहमद माहलूफ ने बेंगलुरू एफसी को देश से जाने को कहा था जब उसके दो खिलाड़ी और एक सहयोगी स्टाफ के सदस्य को पृथकवास के नियम तोड़कर माले की सड़कों पर घूमते देखा गया था और उनकी फोटो खींची गई थी।

    क्लब के मालिक पार्थ जिंदल ने कहा था कि नियमों का उल्लंघन करने वाले क्लब के विदेशी खिलाड़ी थे। यह प्ले आफ मुकाबला मंगलवार को कहा था लेकिन माहलूफ के बयान के बाद से स्थगित कर दिया गया जिन्होंने उल्लंघन को ‘अस्वीकार्य’ करार दिया था। क्लब ने बाद में बिना शर्त माफी मांगी और नियम तोड़ने वाले खिलाड़ियों तथा सहयोगी स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का वादा किया। (एजेंसी)