सचिन सर तकनीकी की जगह मानसिक पहलुओं के बारे में बात करते हैं: साव

Loading

मुंबई. युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ने कहा कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने उनके साथ कई बार बातचीत की है जिसमें वह तकनीकी पहलुओं के बजाय बल्लेबाजी के मानसिक पहलुओं पर ज्यादा जोर देते है।

साव ने अपने नियोक्ता ‘ इंडियन ऑयल’ के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत के सत्र में कहा, ‘‘ मैं सचिन सर से जब पहली बार मिला था तब आठ साल का था और उसी समय से वह मेरे मार्गदर्शक है। मैंने उनसे मैदान के अंदर और बाहर के अनुशासन के अलावा और भी बहुत सी चीजें सीखी हैं। ” साव को इस बात की बेहद ही खुशी है कि तेंदुलकर अब भी अपने व्यस्त कार्यक्रम में से समय निकालकर अभ्यास करते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में अपने पदार्पण टेस्ट में शतक लगाने वाले साव ने कहा, ‘‘ जब भी मैं अभ्यास करता हूं और सचिन सर वहां रहते है तो वह मुझे तकनीकी पहलू की जगह मानसिक पहलू के बारे में बताते है। सचिन सर और कई दूसरे कोचों की देखरेख में मेरा अब तक का सफर शानदार रहा है।”

करियर की शानदार शुरुआत के बाद साव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद टीम से बाहर हो गये थे । इसके बाद डोपिंग मामले में फंसने के कारण उन पर प्रतिबंध लगाया गया था। हाल ही में, तेंदुलकर ने पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा था कि उन्होंने साव से मैदान के बाहर और अंदर के चीजों के बारे में बात की। (एजेंसी)