Sevilla and Volvas reach the quarter-finals of the Europa League

सेविला ने अंतिम-16 के मुकाबले में रोमा को 2-0 से हराकर यूरोपा लीग फुटबॉल खिताब को रिकार्ड छठी बार जीतने की ओर कदम बढाया।

Loading

ड्यूसबर्ग. सेविला ने अंतिम-16 के मुकाबले में रोमा को 2-0 से हराकर यूरोपा लीग फुटबॉल खिताब को रिकार्ड छठी बार जीतने की ओर कदम बढाया। सेविला के अलावा वॉल्वरहैम्प्टन, बेयर लीवरकुसेन और बेसल ने भी क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफल रहे। सर्जियो रेगुलोन ने मैच के 21वें मिनट में पहला गोल दागा जबकि यूसुफ ईन-नेसरी ने मध्यांतर से ठीक पहले 44वें मिनट में इस बढ़त को दोगुना कर दिया। क्वार्टर फाइनल में सेविला का सामना मंगलवार को वोल्वस से होगा।

इंग्लैंड की इस टीम ने ओलंपिआकोस को 1-0 से हराकर कुल 2-1 की एग्रीगेट बढ़त के साथ 48 साल में पहली बार यूरोपा लीग के क्वार्टर फाइनल में क्वालीफाई किया। राउल जिमीनेज ने नौवें मिनट में मैच का इकलौता गोल किया। बेयर लीवरकुसेन ने रेंजर्स को 1-0 से हराया जिसे क्वार्टर फाइनल में इंटर मिलान से भिड़ना है।

बासेल ने फाबियान प्रेई को हराया। क्वार्टर फाइनल में इस टीम का सामना शाख्तर डोनेट्स्क से होगा। क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की करने वाली आठ टीमें सात अलग-अलग देशों की है जिसमें से सिर्फ इंग्लैंड की दो टीमें वोल्वस और मैनचेस्टर यूनाइटेड हैं। (एजेंसी)