babar-azam

    Loading

    नयी दिल्ली: एक खबर के अनुसार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अगले साल अपनी ही चचेरी बहन से शादी करनेवाले हैं। बाबर आजम और उनकी चचेरी बहन के परिवारों के बीच इनकी शादी की बात पर सहमति बनी है। दोनों की शादी अगले साल होने के लिए तय की गयी है।

    बाबर पर लग चुके यौन शोषण के आरोप:

    गौरतलब है कि पाकिस्तान के कद्दावर क्रिकेट कप्तान बाबर आजम पर इसके पहले यौन शोषण के आरोप भी लग चुके हैं। दरअसल एक महिला ने बाबर आजम पर आरोप लगाते  हुए यह कहा था कि बाबर ने उनका यौन शोषण किया है और उन्हें धमकियां भी दीं। महिला ने यह भी कहा था बाबर ने उनसे शादी के झूठे वादे किए थे। 

    महिला ने लगाए बाबर पर प्रेग्नेंट करने का आरोप :

    इतना ही नहीं इस महिला ने यह भी कहा था कि बाबर आजम ने शादी का झांसा देकर उसके साथ 10 साल तक यौन शोषण करता रहा। जब वह इसके चलते प्रेग्नेंट हुई तो बाबर ने मारपीट की और जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़िता के मुताबिक बाबर और वह एक ही स्कूल में पढ़ते थे। दोनों एक ही मोहल्ले में रहा करते थे। 

    10 साल तक करते रहे बाबर उसका यौन शोषण :

    इस महिला ने यह कहा था कि, “बाबर आजम ने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस वक्त बाबर आजम ने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।” उसके मुताबिक बाबर आजम उन्हें धोखा देते रहे और शादी के नाम पर उनका 10 साल तक यौन शोषण भी करते रहे। महिला के अनुसार जब अपने प्रेग्नेंट होने के बात उन्होंने बाबर आजम को बतायी, तो उसने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उनका अबॉर्शन भी करवाया। पीड़िता ने यह भी कहा कि, “2017 में बाबर ने अपना नंबर भी चेंज कर लिया। इसके बाद भी 3 साल वे मेरा फायदा उठाते रहे। 2020 में उन्होंने मुझसे शादी करने से साफ मना कर दिया।”

    विराट कोहली से होती है बाबर की तुलना 

    बता दें कि बाबर को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान बनाया गया था। वहीं वे पहले से ही टीम के वनडे और टी-20 कप्तान हैं। उन्होंने अब तक कुल 33 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 42।53 की औसत से 2169 रन बनाए हैं। वहीं, 80 वनडे मैचों में उन्होंने 56।84 की औसत से 3808 रन बनाए। इतना ही नहीं बाबर ने 54 टी-20 मैच में 47।33 की औसत से 2035 रन बनाए हैं। यह भी बता दें कि बाबर आजम की तुलना भारत के रन मशीन और टीम इंडिया के वर्तमान कप्तान विराट कोहली से भी होती