Yuvraj Singh Foundation : Yuvraj Singh Foundation to set up 100 bed ICU at Hospital for Children in Assam
File

    -विनय कुमार 

    क्रिकेट की दुनिया के ‘सिक्सर किंग’ और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक ऑल-राउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh Sixer King) क्रिकेट के मैदान पर फिर से वापसी कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक युवराज वेस्ट इंडीज के घातक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) के साथ मैदान में उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया के एक क्रिकेट क्लब ने दावा किया है कि वह इस समर सीजन में अपने T20 मैचों के लिए युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और क्रिस गेल (Chris Gayle) जैसे नामचीन बल्लेबाजों के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने के काफी करीब है।

    मेलबर्न के ‘ईस्टर्न क्रिकेट एसोसिएशन’ (ECA) की तीसरी स्तरीय टूर्नामेंट में खेलने वाले ‘मुलग्रेव क्रिकेट क्लब’ (MCC) ने कहा है कि वे वेस्ट इंडीज के महान बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा (Brian Lara) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) के साथ भी बात कर रहे हैं। खबरों के मुताबिक, मुलग्रेव ने पहले ही श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान (Dilshan Tilakratne) और उपुल थरंगा (Upul Tharanga) के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने के साथ सनथ जयसूर्या (Sanath Jaysuriya) को टीम का चीफ कोच नियुक्त किया है। मुलग्रेव क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष मिलन पुलेनयेगम के मुताबिक, टीम इंडिया के पूर्व ऑल-राउंडर युवराज सिंह और वेस्ट इंडीज के मारक बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) के साथ इसके लिए बातचीत चल रही है।

    पुलेनयेगम ने ‘cricket.com.au’ से कहा, ‘‘हमने दिलशान (Dilshan Tilakratne) से कॉन्ट्रैक्ट कर लिया है। सनथ और थरंगा को भी टीम में शामिल किया है। अब हम कुछ अन्य संभावित खिलाड़ियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट फाइनल करने पर काम कर रहे हैं। हम बातचीत कर रहे हैं और क्रिस (Chris Gayle) और युवराज (Yuvraj Singh) के साथ हमने करीब 85 से 90 फीसदी बातें पक्की कर ली हैं। हमें कुछ बातें फाइनल करनी हैं, लेकिन चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं।’’

    हालांकि, इस मामले पर युवराज सिंह और क्रिस गेल की तरफ से अभी तक किसी भी तरह की प्रतिक्रिया नहीं आई है। मुलग्रेव क्लब के अध्यक्ष ने कहा कि वे बड़े खिलाड़ियों के साथ कॉन्ट्रैक्ट करने और स्पॉन्सर्स जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ‘ईस्टर्न क्रिक्रेट एसोसिएशन’ (ECA) T20 कप’ में शुरूआती दौर के 3 मैचों बाद नॉकआउट स्टेज के अधिकतम 3 मुकाबले होंगे। खास बात तो ये भी है कि इस टूर्नामेंट में कोई भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी एक या दो मैच ही खेलेगा। गौरतलब है कि ‘सिक्सर किंग’ युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।