ipl-2020-mi-vs-dc-ricky-ponting-felt-that-death-over-was-meles-off-against-mi
File Photo

    Loading

    सिडनी: पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि आगामी टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाके पास भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी या हरफनमौला हार्दिक पंड्या जैसा कोई फिनिशर नहीं है। पोंटिंग का यह भी मानना है कि मध्यक्रम या निचले क्रम का का कोई विश्वस्त बल्लेबाज मिल जाये जो विकेटकीपिंग भी कर सके तो एक तीर से दो शिकार हो जायेंगे ।

    पोंटिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,‘‘ आस्ट्रेलिया के लिये फिनिशर की भूमिका हमेशा चिंता का सबबरही है। इसके लिये विशेषज्ञ चाहिये जो तीन या चार ओवर खेल सके और 50 रन भी बना सके।” उन्होंने कहा ,‘‘ धोनी ने अपने पूरे कैरियर में यह काम किया है और वह इसमें बेहतरीन है। हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड भी इस श्रेणी में आते हैं जो देश के लिये और आईपीएल टीम के लिये मैच जीत सकते हैं। वे इस स्थान पर खेलने के आदी हैं।” 

    आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहे पोंटिंग ने कहा कि आस्ट्रेलिया के पास अच्छा फिनिशर इसलिये भी नहीं है क्योंकि उसके सभी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बिग बैश लीग में शीर्ष चार स्थान पर खेलते हैं। उन्होंने कहा ,‘‘क्या ग्लेन मैक्सवेल या मिशेल मार्श यह काम कर सकते हैं या मार्कस स्टोइनिस। मुझे लगता है कि आस्ट्रेलिया के लिये सबसे ज्यादा चिंता का सबब यही है ।” 

    स्टोइनिस दिल्ली कैपिटल्स के लिये निचले क्रम पर बल्लेबाजी करके कामयाब रहे हैं । पोंटिंग ने कहा ,‘‘ मैने पिछले साल स्टोइनिस को दिल्ली के लिये बल्लेबाजी करते देखा। उसने बिग बैश लीग के कुछ मैचों में पारी का आगाज करके मेलबर्न स्टार्स के लिये अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन मुझे ऐसा बल्लेबाज चाहिये जो फिनिशर की भूमिका निभा सके और उसने दिल्ली कैपिटल्स को दो तीन मैच अपने बल्ले के दम पर जिताये।” टी20 विश्व कप अक्टूबर नवंबर में भारत में होना है। (एजेंसी)