टेनिस: महिला डबल्स में टुटा पदक जीतने का सपना, सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी हारी

    Loading

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में भारत को हाथ आई निराशा। पदक जीतने की उम्मीद पर पानी फिर गया है। ये उम्मीद इस बार टेनिस (Tennis) के महिला डबल्स इवेंट में टूटी है, जहां भारत की स्टार टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा (Sania Mirza) और अंकिता रैना (Ankita Raina) की जोड़ी को पहले ही राउंड में  बाहर हो गई है। सानिया और अंकिता की जोड़ी को करारी हार पहले राउंड में यूक्रेन (Ukraine) की महिला जोड़ी से मिली है। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना ने मुकाबले की शुरुआत काफी सही अंदाज़ में की थी, लेकिन बाद में उन्हें हार का समाना करना पड़ा। 

    सानिया मिर्जा और अंकिता रैना दोनों ने पहला सेट 6-0 से जीता। लेकिन इसके बाद अगले दो सेट को उन्होंने गंवा दिए। दूसरे और तीसरे सेट में उन्हें 6-7(0) 8-10 से हारना पड़ा। इसी के साथ उन्होंने वुमेन्स डबल्स के पहले राउंड का मैच 6-0 6-7(0) 8-10 से गंवाया। इसके साथ ही भारत के पदक जीतने की एक और उम्मीद धराशायी हो गई है। 

    युक्रेन की जुड़वां नाडिया सिस्टर्स ने जिस तरह इस मैच को अपने नाम किया वह काबिल-ए-तारीफ था। जिस तरह इन दोनों बहनों ने मैच में वापसी की उसे देख उनके जोश का अंदाज़ा लगाया जा सकता है। पहला सेट जीतने के बाद सानिया और अंकिता की भारतीय जोड़ी के लिए दूसरे दौर में पहुंचना लगभग साफ दिख रहा था। लेकिन, दूसरे सेट में कहानी बिल्कुल बदल गई और सानिया-अंकिता के हाथ से यह मैच चला गया।