टेनिस टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द

Loading

वाशिंगटन: चीन में अक्टूबर- नवंबर में होने वाले 11 पुरूष और महिला टेनिस टूर्नामेंट कोरोना वायरस महामारी के कारण रद्द कर दिये गए हैं जिनमें डब्ल्यूटीए फाइनल भी शामिल है । एटीपी और डब्ल्यूटीए ने इन टूर्नामेंटों का नये सिरे से कार्यक्रम बनाने की बजाय उन्हें रद्द करने का फैसला किया । चीन के खेल प्रशासन ने कहा था कि इस साल देश में कोई खेल आयोजन नहीं होगा ।

डब्ल्यूटीए के अध्यक्ष स्टीव सिमोन ने कहा ,‘‘ हमें खेद है कि चीन में होने वाले विश्व स्तरीय टूर्नामेंट इस साल नहीं हो सकेंगे ।” उन्होंने कहा ,‘‘हम इस फैसले का सम्मान करते हैं और अगले सत्र में चीन लौटने को बेताब हैं ।”

एटीपी प्रमुख आंद्रिया गाउडेंजी ने कहा ,‘‘ हम इस महामारी के दौरान स्थानीय आयोजकों की बात सुनते आये हैं । हम चीन सरकार के फैसले का सम्मान करते हैं । हमें भारी मन से यह घोषणा करनी पड़ रही है कि इस साल चीन में एटीपी टूर्नामेंट नहीं होंगे ।” डब्ल्यूटीए तीन अगस्त से इटली के पालरेमो में होने वाले टूर्नामेंट के जरिये वापसी करेगा । अगला ग्रैंडस्लैम अमेरिकी ओपन है जो 31 अगस्त से शुरू होना है ।फ्रेंच ओपन सितंबर तक स्थगित कर दिया गया था । (एजेंसी)