tokyo
File Photo

    टोक्यो: 19 जुलाई (भाषा) खेल गांव में रह रहे दो खिलाड़ियों सहित कुल तीन खिलाड़ियों के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के एक दिन बाद सोमवार को खेलों से जुड़े तीन नये मामले सामने आये लेकिन इनमें कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है। जो तीन नये मामले सामने आये हैं उनमें खेलों से जुड़ा एक व्यक्ति है जो चीबा में रह रहा है। उसके अलावा एक ठेकेदार और एक पत्रकार का परीक्षण भी पॉजिटिव आया है। 

    इन सभी को 14 दिन के पृथकवास पर भेज दिया गया है। ठेकेदार सैतामा में रहता है। आयोजन समिति ने कोविड-19 मामलों की अपनी दैनिक सूची में इन तीन नये मामलों का खुलासा किया। इससे खेलों से जुड़े मामलों की कुल संख्या 58 हो गयी है। रविवार को पहली बार खेल गांव में रह रहे दो खिलाड़ियों का परीक्षण पॉजिटिव पाया गया था। ये दोनों दक्षिण अफ्रीकी फुटबॉल टीम के खिलाड़ी थे। 

    आयोजकों ने उनकी पहचान नहीं बतायी थी लेकिन दक्षिण अफ्रीकी फुटबॉल संघ ने बयान जारी करके स्थिति स्पष्ट कर दी थी। तीसरा संक्रमित खिलाड़ी खेलों के लिये नामित होटल में रह रहा था और उनकी पहचान अभी तक पता नहीं चली है। रविवार को कुल 10 मामले सामने आये थे जिनमें पांच खेलों से संबंधित व्यक्ति, एक ठेकेदार और एक पत्रकार भी शामिल थे। (एजेंसी)