Image: Sony Sports/Twitter
Image: Sony Sports/Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: भारतीय मुक्केबाज लवलीना (Lovlina Borgohain) को सेमीफाइनल मुकाबले में वर्ल्ड चैम्पियन बुसेनज़ सुरमेनेलीक (Busenaz Surmeneli) से हार मिली है। लवलीना ने इस मैच में बुसेनज़ का डटकर सामना किया। भले ही भारत की उम्मीदें लवलीना से गोल्ड की थी, लेकिन उन्होंने भारत (India) को निराश नहीं होने दिया। उन्होंने भारत के लिए अपना कांस्य पदक (Bronze Medal) पक्का कर लिया है। जिसके बाद भारत को टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में तीसरा पदक मिलना अब पक्का है।

    भारतीय मुक्केबाज लवलीना की भिड़ंत सुरमेनेली से हुई थी, जो 23 वर्षीय है। वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दो स्वर्ण पदक जीत चुकी है। हालांकि लवलीना भी इस खेल में नई नहीं थी। उन्होंने भी अपने करियर में विश्व चैंपियनशिप के दो कांस्य पदक जीते चुकी हूं। वहीं तुर्की की मुक्केबाज 2019 चैंपियनशिप में विजेता रही थीं। जबकि लवलीना को इसी मैच में कांस्य पदक मिला था। 

    बता दें कि भारत के लिए वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने रजत पदक हासिल किया है। जबकि बैडमिंटन में पीवी सिंधु को कांस्य पदक से ही संतुष्ट करना पड़ा। हालांकि, ओलंपिक में पीवी सिंधु ने अपने नाम दो पदक किए हैं। इसके अलावा  भारतीय पहलवान रवि दाहिया (Wrestler Ravi Kumar Dahiya) ने अपने ओलंपिक अभियान की मजबूत शुरुआत करते हुए बुधवार को कोलंबिया के टिगरेरोस उरबानो आस्कर एडवर्डो को तकनीकी दक्षता के आधार पर हराकर पुरुष फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।