टोक्यो ओलंपिक: पहलवान रवि दहिया और दीपक पूनिया आज सेमीफाइनल में मेडल के लिए लगाएंगे एड़ी चोटी का जोर- मैच यहां देखें Live

    Loading

    नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में भारत के लिए बुधवार का दिन काफी अच्छा साबित हुआ। भले ही मुक्केबाजी में लवलीना Lovlina) सेमीफाइनल में हार गईं, लेकिन उन्होंने भारत के लिए कांस्य पदक (Bronze Medal) पक्का कर लिया है। वहीं भारत के दो पुरुष पहलवानों ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जो दीपक पूनिया और रवि दहिया (Deepak Poonia and Ravi Dahiya Semi-Final Match) हैं। इन दोनों पहलवानों का मैच भी आज यानी 4 अगस्त (4 August) को ही होना है। जिस पर भारत की नज़रें टिकी होंगी।   

    रवि दहिया का सेमीफाइनल मैच 

    57 किलोग्राम भारवर्ग में खेल रहे रवि ने पहले दौर के मैच में कोलंबिया के ऑस्कर उरबानों को 13-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी। जिसके बाद रवि ने क्वार्टर फाइनल में बुल्गारिया के जॉर्जी वालेंटिनोव को 14-4 से हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की। अब सेमीफाइनल में उनके सामने काजाकिस्तान के नुरीस्लम आत्रिनाघारची होंगे।

    दीपक पूनिया का सेमीफाइनल मैच 

    वहीं दीपक पूनिया की बात करें तो उन्होंने अपने पहले मैच में नाइजीरिया के एजीमोर इकेरेकेमे को 12-1 से हराया था। फिर उन्होंने क्वार्टर फाइनल में चीन के झुहेन लिन को 6-3 से हरा सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। दीपक पूनिया का सेमीफाइनल मैच अमेरिका के पहलवान डेविड टेलर से होगा। जिस पर भारत की नज़रे तिकी होगी। 

    कब खेले जाएंगे सेमीफाइनल मैच

    रवि दहिया और दीपक पूनिया अगर सेमीफाइनल में जीतते हैं तो, इनका पदक पक्का हो जाएगा। यह दोनों आज ही के दिन दोपहर में मैट पर अपने सेमीफाइनल मैच खेलेंगे। रवि दहिया का सेमीफाइनल मैच 2:45 बजे शुरू होगा, जबकि दीपक पूनिया का सेमीफाइनल मैच 3:00 बजे से शुरू होगा। जहां भारत को इन दोनों पहलवानों से काफी उम्मीदें रहेंगी।

    लाइव स्ट्रीमिंग 

    अगर आप इन दोनों पहलवानों का मैच लाइव देखना चाहते हैं, तो हमारे नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें…

    https://www.sonyliv.com/

    https://www.youtube.com/channel/UCX2eNtU1ZG3x4OpdP2UIlJA

    इस लिंक पर जाकर भी आप लाइव अपडेट देख सकते हैं…

    https://twitter.com/ddsportschannel