Virender Sehwag 12-member selection panel for National Sports Awards

मुंबई: इस साल के राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं की 12 सदस्यीय चयन समिति में पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व हॉकी टीम के कप्तान सरदार सिंह को शामिल किया गया है। खेल मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार के लिए शुक्रवार को चयन समिति की एलान किया। मिनिस्ट्री ने पिछले साल की तरह, विजेताओं के लिए सोलो चयन समिति का विकल्प चुना है।12 सदस्यीय चयन समिति की अध्यक्षता सेवानिवृत्त सुप्रीम कोर्ट के न्यायमूर्ति मुकुंदकम शर्मा करेंगे। 

समिति के सदस्यों में सहवाग और सरदार सिंह के अलावा, समिति में पूर्व टेबल टेनिस खिलाडी मोनालिसा बरुआ मेहता, पैरा एथलेटिक्स दीपा मलिक, बॉक्सर वेंकटेशन देवराजन, कमेंटेटर मनीष बटावी, पत्रकार आलोक सिन्हा और नीरू भाटिया शामिल हैं ।

खेल मंत्रालय से भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान, खेल विभाग के संयुक्त सचिव एलएस सिंह और टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के सीईओ राजेश राजागोपालन समिति शामिल हैं। खबर है कि, दो अतिरिक्त सदस्य जो द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता रहे हैं, उन्हें द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए नामांकन पर विचार करते हुए अध्यक्ष द्वारा आमंत्रित किया जा सकता है।  राष्ट्रीय खेल पुरस्कार हर साल 29 अगस्त को हॉकी आइकन ध्यानचंद की जयंती पर दिए जाते हैं। लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस साल पुरस्कार समारोह में देरी हो सकती है। फिलहाल इस पर अंतिम निर्णय का अभी इंतजार है।