File Photo
File Photo

    साउथम्पटन: न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बी जे वाटलिंग को उम्मीद है कि भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल जीतकर वह अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय कैरियर से विदा लेंगे । वाटलिंग का यह 75वां और आखिरी टेस्ट होगा । कमर की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सप्ताह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे वाटलिंग ने इस अहम मैच के लिये टीम में वापसी की है । 

    उन्होंने स्टफ डॉट कॉम डॉट न्यूजीलैंड से कहा ,‘‘ मुझे इस मैच का इंतजार है । यह रोचक होगा और मैं शानदार प्रदर्शन की कोशिश करूंगा । मैं उसी तरह से जाऊंगा जैसे बाकी टेस्ट के लिये जाते हैं । मेरा मकसद जीत का ही होगा ।” वाटलिंग ने 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था । उन्होंने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि इतने लंबे कैरियर में फिटनेस समस्यायें आड़े नहीं आई। 

    उन्होने कहा ,‘‘ एक क्रिकेटर को छोटी मोटी चोट तो लगती रहती है । कुछ मौकों पर कमर के दर्द ने परेशान किया लेकिन समय के साथ इन चोटों से निपटना सीख जाते हैं । मैं खुशकिस्मत हूं कि कोई बड़ी चोट नहीं लगी ।” 

    उन्होंने कहा ,‘‘ न्यूजीलैंड के लिये खेलते हुए मैने अपने समय का पूरा लुत्फ उठाया । यह यादगार सफर रहा ।” इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में मिली जीत के बारे में उन्होंने कहा ,‘‘ इंग्लैंड को उसकी धरती पर हराना खास था । हम कोशिश करेंगे कि इस फॉर्म को इस मैच में भी बरकरार रखें ।”(एजेंसी)