tim-southee-breaks-ricky-ponting-most-six-record-and-ms-dhoni-is-now-on-targe

    साउथम्पटन: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा है कि भारत जैसी मजबूत टीम पर विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में मिली जीत का खुमार उतरने में कुछ सप्ताह लगेंगे। न्यूजीलैंड ने दुनिया की नंबर एक टीम भारत को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता।  

    साउदी ने कहा ,‘‘ इस टीम का हिस्सा होना अद्भुत है । हम इसके लिये दो साल से मेहनत कर रहे थे । सिर्फ 15 खिलाड़ी ही नहीं बल्कि दूसरे भी जो पिछले पांच छह साल से टीम में थे । सभी के योगदान से हम यहां तक पहुंचे ।’ उन्होंने कहा ,‘‘ यह बहुत खास है । हम कई टूर्नामेंटों में खिताब के बिल्कुल करीब पहुंचे थे । अभी जीत का खुमार उतरने में समय लगेगा।”  

    साउदी ने कहा कि मैच के आखिरी दिन भारतीय कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के अहम विकेटों ने उनकी टीम की राह आसान कर दी ।  भारत ने पहले आठ ओवर में ही कोहली और पुजारा के विकेट गंवा दिये और पूरी टीम 170 रन पर आउट हो गई जिससे न्यूजीलैंड को 139 रन का आसान लक्ष्य मिला। साउदी ने कहा ,‘‘ हमें पता था कि आखिरी दिन कठिन होगा। तीन नतीजे संभव थे और पहला घंटा अहम था। उस समय दो विकेट लेने से हमने दबाव बना दिया।”  

    उन्होंने कहा ,‘‘ मैने कभी नहीं सोचा था कि 139 रन बनने में इतना समय लगेगा। ड्रेसिंग रूम में सभी बहुत नर्वस थे। क्रीज पर हालांकि दो अनुभवी बल्लेबाज थे जो सात आठ साल से खेल रहे हैं। उनको देकर हमें इत्मीनान था।” सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने कहा कि यह दो साल का कठिन सफर था।   

    उन्होंने कहा ,‘‘ मैं 2015 और 2019 विश्व कप टीम का हिस्सा था। इतने करीब आकर हम जीत नहीं सके थे।इस बार वह मलाल मिट गया हालांकि प्रारूप दूसरा था। टेस्ट चैम्पियनशिप जीतने से बढकर कुछ नहीं। हमने अच्छा क्रिकेट खेला।” (एजेंसी)