टोक्यो ओलंपिक: हॉकी के बाद रेसलिंग में भी निराशा, सोनम मलिक को मिली हार

    नयी दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार आज भारत की पहलवान सोनम टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) की कुश्ती महिला फ्रीस्टाइल 62 किग्रा के पहले दौर में मंगोलिया की बोलोरतुया खुरेलखू से हार गयी हैं। जी हाँ रेसलिंग में आज सोनम मलिक को हार मिली है। वह अपने फ्रीस्टाइल (62 किग्रा वर्ग) के मुकाबले में हार गई हैं।

     दरअसल आज सोनम मलिक फ्रीस्टाइल (62 किग्रा वर्ग) का मुकाबला हार गई हैं। उन्हें मंगोलिया की बोलोरतुया खुरेलखू (Bolortuya) के हाथों शिकस्त मिली है। हालाँकि सोनम मलिक मुकाबले की शुरुआत में आगे चल रही थीं, लेकिन बोलोरतुया ने वापसी की और स्कोर को पहले 2-2 से बराबर किया। इसके साथ ही बोलोरतुया को 2 Techanical point भी आज मिले। इसी आधार पर वह आज विजयी रहीं। 

    गौरतलब है कि सोनम ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाली सबसे कम उम्र की भारतीय पहलवान हैं। इतना ही नहीं वह एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में दूसरे स्थान पर भी रहीं हैं । सोनम मलिका हरियाणा के सोनीपत से आती हैं। 

    आज इसके पहले भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर तीन गोल गंवाने के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार गयी। भारतीय टीम 49 वर्ष बाद इस बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी लिहाजा देश भर की निगाहें आज इस मैच पर थी। खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा था। उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी भी दी थी।