Gautam Gambhir
File Photo

    Loading

    IPL 2022 के आगामी सीजन के लिए सभी टीम के मैनेजमेंट अपनी अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। IPL 2022 में दो नई टीमें मैदान ए जंग में होंगी। जिसमें से एक लखनऊ की टीम भी कमर कस रही है। 

    गौररतलब है कि दो दिन पहले ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के पूर्व असिस्टेंट कोच एंडी फ्लावर (Andy Flower) को लखनऊ टीम का चीफ़ कोच अप्वाइंट किया गया। और, आज टीम मैनेजमेंट ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir Mentor) को लखनऊ टीम (Lucknow Team IPL) मेंटर नियुक्त किया है।

    गौरतलब है कि गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कप्तानी में कोलकाता नाईट राइडर्स (Kolkata Knight Riders KKR) की टीम ने दो बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती। गौतम गंभीर की इस कामयाबी के आधार पर लखनऊ टीम मैनेजमेंट ने उन्हें अपना मेंटॉर नियुक्त किया है।

    ‘IPL T20 TOURNAMENT’ का इतिहास इस बात की तस्दीक करता है कि गौतम गंभीर ने अपने IPL करियर में कुल 154 मैच खेले। और इन 154 मैचों की 152 पारियों में उन्होंने 31.0 की औसत से 4217 रन बनाए। इस दरम्यान उन्होंने  36 हाफ सेंचुरी शामिल रहीं।

    गौरतलब है कि गौतम गंभीर ने IPL 2008 में  ‘दिल्ली डेयर डेविल्स’ (अब Delhi Capitals DC) के लिए अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेला था। बीच में वे कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से जुड़े। लेकिन, आईपीएल में उनका आखिरी सीजन IPL 2018 tha, जिसमें उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals/Delhi Daredevils) की तरफ से अपना आखिरी मैच खेला था।

    – विनय कुमार