aaron finch

    Loading

    मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को उम्मीद है कि खिलाड़ियों के परिवारों को जल्द ही विदेशी दौरों पर उनके साथ जाने की अनुमति दी जाएगी ताकि वे कोविड-19 महामारी के इस कठिन समय में जैव-सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में बेहतर मानसिक स्थिति के साथ रह सके। फिंच का यह बयान भारतीय खिलाड़ियों को मौजूदा इंग्लैंड दौरे के लिए अपने परिवार को साथ ले जाने की अनुमति मिलने के बाद आया है।  

    फिंच जल्द ही पिता बनने वाले है लेकिन उन्हें अगले दो महीने तक राष्ट्रीय टीम के साथ देश से बाहर रहना होगा। फिेच ने ऑस्ट्रेलियाई एसोसिएटेड प्रेस से कहा, ‘‘ऐसा जोखिम हैं जिसे आप ले सकते है। वह (पत्नी) मेरे जाने को लेकर खुश नहीं थी और अगर बच्चे का जन्म थोड़ा पहले हो जाता है तो हम कुछ परेशानी में पड़ सकते हैं।” फिंच 20 सदस्यीय टीम के साथ सोमवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए रवाना होंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम को यहां पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है। इसके बाद उन्हें बांग्लादेश के दौरे पर जाना है।

     

    इन दौरो से फिंच 25 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे, जिसके बाद टीम के अन्य सदस्यों के साथ उन्हें होटल में पृथकवास पर रहना होगा। उनके पहले बच्चे के जन्म की अनुमानित तारीख आठ सितंबर के आस पास होगी। यह पूछे जाने पर कि क्या क्रिकेटरों के परिवार जल्द ही उनके साथ दौरे पर जाएंगे, फिंच ने कहा, ‘‘मेरे पास इसका जवाब नहीं है, लेकिन यह कुछ ऐसा है जिस पर गौर करने की जरूरत है।” उन्होंने कहा, ‘‘मुझे याद है कि डेविड वार्नर से उनके आईपीएल के दौरान इसके बारे में बात की थी।” फिंच ने कहा, ‘‘उनके (वार्नर) बच्चे उस उम्र में हैं जहां वे समझते हैं कि कितना लंबा समय है । जब आपके बच्चे फेसटाइम (ऐप) पर रोते हैं, तो यह आसान नहीं होता है।” (एजेंसी)