ab-de-villiers-pick-rashid-khan-as-greatest-t20-player-of-all-time

Loading

नई दिल्ली: मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) का नाम दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल है। उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है। क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में वह गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हैं। आईपीएल (IPL) में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से खेलते हुए उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है। 

एबी डिविलियर्स और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की दोस्ती किसी से छुपी नहीं है। दोनों ने आईपीएल में एक ही टीम से खेलते हुए कई बार अच्छी पार्टनरशिप की है। बता दें कि, विराट आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। 

टी20 इंटरनेशनल में 4000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। विराट के अलावा क्रिस गेल भी टी20 फॉर्मेट में तूफानी बल्लेबाजी करते है। उनके नाम टी20 में सबसे ज्यादा रन हैं। लेकिन, जब साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स का माने तो विराट और गेल इन दोनों में से कोई भी टी20 का सबसे महान खिलाड़ी नहीं है। 

हाल ही में दिए गए एक इंटरव्यू में डिविलियर्स (Ab De Villiers) ने कहा, ‘मेरे लिए अब तक का सबसे महान टी20 खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि राशिद खान (Rashid Khan) हैं। वह बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करते हैं। दोनों विभागों में मैच विनर हैं। वह मैदान में एक लाइववायर है और एक शेर दिल खिलाड़ी हैं। वह हमेशा जीतना चाहते हैं। वह टी20 के सबसे महान खिलाड़ी नहीं हैं तो महान खिलाड़ियों में एक जरूरत हैं।’ 

बता दें कि, रशीद खान लगभग हर टी20 लीग में खेलते हैं। वह टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक विकेट लेने की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। उनके नाम 77 मैचों में 126 विकेट हैं।