Absolute rubbish Pat Cummins slams claims he lost $40 million sponsor

    Loading

    मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने इन दावों का खंडन किया है कि पर्यावरण संबंधी मसलों पर उनके विचारों से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एलिंटा एनर्जी के साथ प्रायोजन करार में चार करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ है।

    भारत दौरे (India Tour) से एक सप्ताह पहले कमिंस एक बार फिर उस विवाद के घेरे में आ गए हैं जिसकी शुरुआत पिछले साल अक्टूबर में हुई थी जब उन्होंने प्रायोजक के विज्ञापन में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

    सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार कमिंस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक हॉकली के साथ बैठक में एलिंटा एनर्जी के साथ राष्ट्रीय टीम के करार को लेकर चिंता जताई थी।

    एलिंटा एनर्जी ने उसके बाद जून 2023 के बाद प्रायोजन करार का नवीनीकरण नहीं करने का फैसला किया। कमिंस ने न्यूज कोर से कहा,‘‘मैं जिस पद पर हूं, विभिन्न विवादों से घिर जाता हूं। इसका सामना करना ही पड़ेगा। जो आपको जानते नहीं हैं, वे आपके बारे में राय बना लेते हैं।’’

    उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी पीढ़ी और उसके आसपास के लोग कई चीजों को लेकर काफी जुनूनी होते हैं। वे चीजों को लेक काफी खुली सोच रखते हैं। कई लोग अपने उसूल नहीं छोड़ सकते।’