team-india
File Photo

    Loading

    विनय कुमार

    नयी दिल्ली. पूर्व क्रिकेट टीम के पूर्व धुरंधर गेंदबाज अजीत अगरकर ,(Ajit Agarkar) ने ICC T20 WORLD CUP के लिए बनी इंडियन टीम को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अब उस टीम में कोई बदलाव नहीं की जानी चाहिए। बदलाव तभी किया जाए, अगर कोई खिलाड़ी मैचों के दरम्यान किसी वजह से चोटिल हो जाए। 

    गौरतलब है कि पिछले महीने BCCI की टीम मैनेजमेंट ने अपने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया था। जिसमें  शिखर धवन ,(Shikhar Dhawan), श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे अनुभवी और जानदार खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई। ‘The Men In Blue’ में अनुभवहीन, लेकिन टैलेंटेड और युवा खिलाड़ियों को इस टीम में तवज्जो दी गई।

    हालांकि, कुछ खिलाड़ी, जो ‘ICC T20 WORLD CUP TOURNAMENT, 2021’ के लिए टीम में शामिल हैं, IPL 2021 के ताज़ा सीजन में उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए है। उनका प्रदर्शन बढ़िया नहीं कहा जा सकता। इशान किशन Ishan Kishan) और राहुल चाहर (Rahul Chahar), जो दोनों ‘मुंबई इंडियंस’ (Mumbai Indians MI) की टीम से खेल रहे हैं, को बाहर बैठना पड़ा। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी अपनी खराब फॉर्म की वजह से लिए सवालों के कठघरे में हैं। इसके बावजूद, अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि अगर सिलेक्टर्स ने चुनी गई टीम के  खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाया है, तो उन्हें उसी टीम के साथ रहना चाहिए। उनकी राय है कि घोषित टीम इंडिया के खिलाड़ियों में T20 WORLD CUP में अपनी फॉर्म को पाने की क्षमता है।

    अजीत आगरकर (Ajit Agarkar) ने ‘Star Sports’ से अपनी खास बातचीत में कहा, “मेरी यही सलाह होगी  कि एक बार जब आपने T20 World Cup के लिए टीम चुन ली है, तो मुझे नहीं लगता कि आपको इसमें कोई बदलाव करना चाहिए। कोई इंजर्ड हो जाए तो बात अलग है।” उन्होंने कहा, ”इस वक्त ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी बेहतरीन फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन फिर से फॉर्म में लौटने  के लिए सिर्फ एक मैच की जरूरत होती है, चाहे वह गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी। और यह IPL 2021 की समाप्ति से पहले भी हो सकता है।”

    अजीत आगरकर ने आगे कहा, “अगर आपको लगता है कि T20 World Cup में जाने के लिए आपने सबसे बेहतरीन 15 खिलाड़ी चुनी हैं,  मेरी निजी राय है कि मैं उसी टीम के साथ जाना चाहूंगा। क्योंकि, आपको अपने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाना होगा, भले ही फिलहाल स्थिति बहुत अच्छी नजर नहीं आ रही हो। क्योंकि, परिस्थिति बहुत जल्दी बदल सकती हैं।” 

    गाैरतलब है की, टीम इंडिया के सिलेक्टर्स अभी अपनी फाइनल टीम बना सकते हैं। मौजूदा टीम में बदलाव किया जा सकता है, क्योंकि 15 खिलाड़ियों के नामों की लिस्ट जमा करने की आखिरी तारीख अगली रविवार, 10 अक्टूबर है। आपको याद दिला दें कि इस World Cup में भारत का पहला मुकाबला उसके चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ (IND vs PAK T20 WORLD CUP, 2021 UAE) रविवार, 24 अक्टूबर को ‘दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम’ में होगा।  और इससे पहले टीम इंडिया के धांसू कप्तान विराट कोहली और समूची टीम (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) भी 18 और 20 अक्टूबर को इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ 2 प्रैक्टिस मैच खेलेगी।