rashid-khan

    नई दिल्ली. तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने के बाद यहां के हर घटना घटनाक्रम सभी की निगाहें टिकी हैं। इस बीच गुरुवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टी20 विश्व कप टीम ऐलान कर दिया है। जिसमें लेग स्पिनर राशिद को कप्तान बनाया गया है, जबकि अनुभवी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद को भी टीम में शामिल किया गया है। वहीं अफसर ज़ज़ई और फरीद अहमद मलिक को दो स्टैंडबाय खिलाड़ियों के तौर पर रखा गया।

    वहीं टीम की घोषणा के बाद राशिद खान ने अफगानिस्तान की टी20 टीम के कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि, “चयन समिति और एसीबी ने उस टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है, जिसकी घोषणा एसीबी मीडिया ने की है।”

    राशिद ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “कप्तान और राष्ट्र के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में, मैं टीम के चयन का हिस्सा बनने का अधिकार सुरक्षित रखता हूं। चयन समिति और एसीबी ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है।”

    उन्होंने कहा, “मैं अफगानिस्तान टी20 टीम के कप्तान की भूमिका से हटने का फैसला कर रहा हूं।”

    अफगानिस्तान टीम:

    राशिद खान (कप्तान), रहमतुल्लाह गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जानत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हामिद हसन, शराफुद्दीन अशरफ दौलत जादरान, शापूर जादरान और क़ैस अहमद