Virat Kohli

    Loading

    -विनय कुमार

    गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans vs Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व धांसू कप्तान और मौजूदा टॉप ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) ने जानदार हाफ सेंचुरी ठोकी। गौरतलब है कि, IPL 2022 के ताज़ा सीज़न में विराट कोहली का यह पहला अर्धशतक है।

    विराट कोहली ने 45 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की और इस ताज़ा फिफ्टी के साथ उन्होंने पिच पर अपनी दहाड़ दर्ज़ कराई। आज की बल्लेबाज़ी मैनेज कई शॉट नजर आए, जिसमें विराट का ओरिजनल कॉन्फिडेंस नजर आया। RCB की पारी के पहले ही ओवर में विराट ने GT के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी  (Mohammad Shami) को लगातार 2 चौके ठोक दिए और मैच में अपना रुख जता दिया था। IPL का इतिहास बताता है कि IPL में विराट की यह 43वीं हाफ सेंचुरी है।

    देखने वाली बात तो ये थी कि जैसे ही विराट ने फिफ्टी पूरी की, स्टेडियम में विराट की हौसलाफजाई करने आई उनकी पत्नी खुशी से उछल पड़ीं। वो अपनी सीट से खड़ी हो गई और तालियां बजाईं। यही नहीं, लंबे दौर से खराब फ़ॉर्म से जूझ रहे विराट ने हाफ सेंचुरी पूरी करते ही आसमान की ओर देखते हुए भगवान को धन्यवाद किया। हालांकि, यह उनकी हाफ सेंचुरी थी, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं कि आज की उनकी पारी ने उनमें एक नई ऊर्जा भर दी है। उनमें आत्मविश्वास एक बार फिर लौटता नजर आया। सोशल मीडिया पर विराट कोहली के चाहने वाले मानों पागल हो गए हैं।

    विराट कोहली ने GT के खिलाफ इस मैच में 53 गेंदों में 58 रन बनाए। उन्हीं मोहम्मद शमी ने आउट किया। अपनी 58 रनों की बेहतरीन पारी में उनके बल्ले से 6 जानदार चौके और 1 शानदार छक्का भी निकला।