Mumbai Indians captain Hardik Pandya after Loosing match MI vs RR
मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इंडियन प्रीमियर (Indian Premier League, IPL 2024) लीग में सोमवार को यहां राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ छह विकेट की हार के बाद स्वीकार किया कि उनके विकेट ने अंतर पैदा किया और वह बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। मुंबई के 126 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स ने रियान पराग (39 गेंद में नाबाद 54 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक से 15.3 ओवर में ही चार विकेट पर 127 रन बनाकर जीत दर्ज की। मुंबई की यह लगातार तीसरी हार है और उसे अब भी पहली जीत का इंतजार है।

इससे पहले युजवेंद्र चहल (11 रन पर तीन विकेट) और ट्रेंट बोल्ट (22 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने मुंबई की टीम नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी। तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर ने भी 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए। कप्तान हार्दिक पंड्या (34) और तिलक वर्मा (32) को छोड़कर मुंबई का कोई बल्लेबाज क्रीज पर पर्याप्त समय नहीं बिता पाया।

हार्दिक ने मैच के बाद कहा,‘‘हमने उस तरह से शुरुआत नहीं की जैसी हम चाहते थे। मुझे लगता है कि हम 150 या 160 रन तक पहुंचने के लिए अच्छी स्थिति में थे लेकिन मुझे लगता है कि मेरे विकेट ने खेल बदल दिया और उन्हें मैच में बेहतर स्थिति में ला दिया। मुझे लगता है कि मैं बेहतर कर सकता था। पिच के संदर्भ में हार्दिक ने कहा, ‘‘गेंदबाजों को कुछ मदद मिलना अच्छा है। यह खेल गेंदबाजों के लिए काफी क्रूर है। लेकिन यह अप्रत्याशित था। यह सब सही चीजें करने के बारे में है।”

(एजेंसी)