After scoring the first century in IPL, Shubman Gill said his heart, said- 'Sachin Tendulkar is mine...'

Loading

अहमदाबाद: आईपीएल के 16वें सीजन (IPL 16) में भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने कमाल कर दिखाया। गिल ने दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम यानी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आईपीएल का पहला शतक जड़ा। शुभमन ने यह कारनामा 15 मई को सनराइजर्स हैदराबाद (GT vs SRH) के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान किया। इससे पहले इसी मैदान पर गिल सेंचुरी लगाने से चूक गए थे। लेकिन, सोमवार को उन्होंने शतकीय पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया। 

शुभमन गिल (Shubman Gill)  ने सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ 101 रनों की दमदार पारी खेली। गिल के शतक के साथ उनकी टीम गुजरात टाइटंस प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई। इस यादगार पारी के बाद शुभमन गिल ने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को अपना आदर्श बताया। साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) को उनका सबसे बड़ा प्रेरक या प्रेरणा स्रोत बताया जाता है। शुभमन फ़िलहाल अच्छे फॉर्म में नज़र आ रहे है। इस सीजन में अभी तक उन्होंने कुल 500 रन बनाए हैं। 

शुभमन गिल का आईपीएल स्कोर 

आईपीएल 2020 –  440 रन 

आईपीएल 2021 – 478 रन 

आईपीएल 2022 – 483 रन

आईपीएल 2023 – 503* रन 

मैच के बाद गिल ने कहा, ‘मैं विराट कोहली भाई को तब से फॉलो कर रहा हूं जब मैं 12-13 साल का था। जब से मैंने क्रिकेट को समझना शुरू किया है, वह मेरे आदर्श रहे हैं। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। उनकी बल्लेबाजी, जुनून और क्रिकेट के प्रति पैशन मुझे प्रेरित करती है। सचिन तेंदुलकर भी मेरे रोल मॉडल और प्रेरणा हैं।’

शुभमन ने आठवें ओवर में एक चौका लगाकर महज 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका सीजन का सबसे तेज अर्धशतक बन गया। गिल और साई सुदर्शन (35 गेंदों पर 47) ने 84 गेंदों पर 147 रनों की साझेदारी की। 

शुभमन गिल ने मैन ऑफ द मैच चुने जाने के बाद कहा कि, ‘मैंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू किया था। अब उन्होंने इस टीम के खिलाफ अपना पहला शतक लगाया। मुझे इस सीजन में और शतक बनाने की उम्मीद है। मैं अपनी पुरानी पारियों को याद रखने वालों में से नहीं हूं। मेरा ध्यान अभी वर्तमान पर है। पूरे मैच का सबसे खुशी का क्षण अभिषेक को छक्का मारना था, क्योंकि वह मेरा बचपन का दोस्त है।’