Ganguly and Binny

    Loading

    -विनय कुमार

    BCCI के चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। सौरव गांगुली की जगह बीसीसीआई चीफ़ कौन बनेगा, इस बात को लेकर खबरें गरम हैं। बताया जा रहा है कि भारतीय टीम के पूर्व ऑल-राउंडर रोजर बिन्नी (Roger Binny) को बीसीसीआई का अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

    हालांकि, कुछ दिन पहले दबी जुबान में कहा जा रहा था कि बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ,(Jay Shah Secretary BCCI) को अध्यक्ष बनाया जा सकता है। लेकिन, अब खबर ये है कि वे सेक्रेटरी पद पर भी बना रहना चाहेंगे।

    गौरतलब है कि BCCI में अक्टूबर 18 को चुनाव होने जा रहे हैं। जिसके इलेक्टोरल ड्रॉफ्ट में रोजर बिन्नी का नाम दर्ज़ था। खबर ये भी है कि रोजर बिन्नी इसी दिन बीसीसीआई के एजीएम में ‘कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन’ के सेक्रेटरी संतोष मेनन की जगह एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व करेंगे। इससे उनके प्रेसिडेंट बनने की अटकलों को और बल मिलता है। यानी, BCCI अध्यक्ष बनने की रेस में वो सबसे आगे हैं।

    बताया जा रहा है कि सौरव गागुली (Sourav Ganguly) ICC में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। गौरतलब है कि बीसीसीआई चुनाव के लिए नामांकन अक्टूबर 11 और 12 तक किए जाएंगे। आवेदन वापस लेने की अंतिम तारीख अक्टूबर 14 है। इसके बाद 18 अक्टूबर को चुनाव होगा, और इसी दिन की शाम को रिज़ल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

    1983 ODI World Cup में रोजर बिन्नी का कीर्तिमान

    गौरतलब है कि 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम चैंपियन बनी थी। और उस टूर्नामेंट में रोजर बिन्नी ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे। उन्होंने कुल खेले 8 मैचों में 18 विकेट गिराए थे। उस टूर्नामेंट में उनका बेस्ट था एक पारी में 4 खिलाड़ियों का शिकार।