टी20 में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड ने कसी कमर, टेस्ट मैच के लिए बनाया ये मास्टर प्लान- मिशेल सैंटनर ने किया खुलासा

    Loading

    कोलकाता: न्यूजीलैंड के बायें हाथ के स्पिनर मिशेल सैंटनर (Mitchell Santner) ने कहा कि टी20 श्रृंखला (T20 Series) में हार के बाद वह और उनके साथी स्पिन गेंदबाज भारत (IND vs NZ T20I Series) के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला (IND vs NZ Test Series) में स्पिनरों की मददगार पिचों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। भारत ने टी20 विश्व कप में जल्दी बाहर होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया। 

    न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन सहित अपने कुछ खिलाड़ियों को इस श्रृंखला में विश्राम दिया था। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की भी शुरुआत होगी। सैंटनर ने तीसरे टी20 के बाद वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘उम्मीद है कि खिलाड़ी कानपुर में पहले टेस्ट मैच के लिये तैयार होंगे। यह फिर से एक और त्वरित बदलाव होगा। हमारे पास कुछ अच्छे स्पिनर हैं। हम जानते हैं कि स्पिन इस श्रृंखला में अहम भूमिका निभाएगी। यह परिस्थितियों का अधिक से अधिक फायदा उठाने से जुड़ा है।”

    उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि इन परिस्थितियों में अश्विन, जडेजा और अक्षर पटेल कितने अच्छे गेंदबाज हैं। हमारे पास भी अयाज (पटेल) और (विलियम) सोमरविले जैसे गेंदबाज हैं जो स्पिनरों की मददगार पिच पर खेलने को लेकर उत्सुक हैं।” सैंटनर भारत में मिलने वाली कड़ी चुनौती से अच्छी तरह वाकिफ हैं। उन्होंने 2016-17 की श्रृंखला को याद किया जब उन्हें 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा, ‘‘यह मायने नहीं रखता कि आप भारत के खिलाफ किस प्रारूप में खेल रहे हैं। उन्हें हराना बहुत मुश्किल है। हमने 2016 में यह देखा है।”

    सैंटनर ने यहां तीसरे टी20 में टीम की अगुवाई की जिसमें 185 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उनकी पूरी टीम 111 रन पर आउट हो गयी। उन्होंने कहा, ‘‘यह विश्व कप से त्वरित बदलाव था लेकिन हमें स्वयं पर गर्व है कि हमने भारत की बहुत अच्छी टीम के खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली। उन्होंने फिर से दिखाया कि भारत को उसकी धरती पर हराना बेहद मुश्किल है। हमने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया।” (एजेंसी)