विराट कोहली छोड़ेंगे कप्तानी! T20 वर्ल्ड कप के बाद होगा ऐलान, यह बल्लेबाज संभालेगा भारत की कमान

    नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान (Indian Team Captain) विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। कुछ रिपोर्ट्स का कहना था कि विराट से जल्द ही उनकी कप्तानी छीनी जा सकती है। ऐसी कड़ी में एक रिपोर्ट (New Report On Captaincy)ऐसी आई है, जिससे पता चलता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) वनडे और T20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला ले चुके हैं। जिसके बाद सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 और वनडे फॉर्मेट की कमान संभालेंगे।

    T20 वर्ल्ड कप के बाद होगा ऐलान, रोहित शर्मा दावेदार   

    रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद अपनी कप्तानी से इस्तीफा देंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जल्दी ही विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे और T20 का कप्तान (ODI And T20 Captain) बनाए जाएंगे। जिसका ऐलान भी जल्द होने वाला है। रोहित को जब भी मौका मिला है उन्होंने क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में अपनी कप्तानी से सबको खुश किया है। साथ ही वह IPL के भी सबसे सफल कप्तान भी माने जाते हैं। T20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की कमान संभालने से पहले रोहित IPL 2021 में कप्तानी करते दिखाई देंगे।

    क्यों किया विराट ने यह फैसला?

    रिपोर्ट्स के अनुसार, कोहली कुछ समय से किसी भी फॉर्मेट में बेहतरीन इनिंग नहीं खेल पाए हैं। जिसकी वजह से अब वह केवल अपनी बल्लेबाजी पर फोकस करना चाहते हैं। ऐसे में वह टी-20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते है। बता दें विराट कोहली फिलहाल तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हैं।

    टीम को हो रहा नुकसान 

    सूत्रों के मुताबिक, इस फैसले को लेकर विराट कोहली विश्व कप के बाद खुद ही सही समय पर इस बात की घोषणा करेंगे। वहीं, बीसीसीआई भी काफी समय से यह महसूस कर रहा है कि कोहली की बल्लेबाजी पर कप्तानी की वजह से काफी असर पड़ा है। इसी वजह से विराट और टीम दोनों को इससे काफी नुकसान हो रहा है। इसलिए अब यह फैसला लिया गया कोहली की कप्तानी के बोझ का बंटवारा कर दिया जाए। इसलिए रोहित शर्मा सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं।