After Women's Premier League, players to be eligible to take DRS for wide and no-ball calls in IPL

Loading

मुंबई: महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023) के पहले सीजन की धमाकेदार शुरुआत हुई है। महिला खिलाड़ी दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश कर रही है। इस लीग में कुछ ऐसा हुआ, जो आज तक कभी आईपीएल (IPL) में भी नहीं हुआ। महिला प्रीमियर लीग  (WPL 2023) में वाइड और नो बॉल के लिए रिव्यू (Wides and No Balls Review) ले सकते है। इससे पहले अंपायर द्वारा आउट और नॉट आउट देने के मामले में ही रिव्यू लेने की अनुमति थी। हालांकि कुल रिव्यू की संख्या नहीं बढ़ाई गई है। यानी पहले जितने रिव्यू (2 DRS) प्रति पारी मिलते थे उतने ही अभी भी मिलते रहेंगे।

महिला प्रीमियर लीग (WPL 2023)  के शुरुआती दो मैचों में इस तरह रिव्यू लिए गए। मुंबई इंडियंस और गुजरात जायंट्स के बीच हुए पहले मैच में मुंबई की गेंदबाज साईका इशाक की एक बॉल को अंपायर ने वाइड दे दिया था।इसके बाद मुंबई ने रिव्यू लिया और अंपायर को फैसला बदलना पड़ा दरअसल, गेंद बल्लेबाज के ग्लव्स से टकराते हुए गई थी।

इतना ही नहीं इस लीग के दूसरे मैच में भी ऐसा ही रिव्यू लिया गया। आरसीबी की गेंदबाज मेगन शट की एक फूल टॉस पर दिल्ली कैपिटल्स की जैमिमा रोड्रिगेज़ ने चौका जड़ा। जैमिमा को लगा यह बॉल कमर से ऊपर थी। उन्होंने बिना वक्त गंवाए रिव्यू लिया।  हालांकि उनका यह रिव्यू सफल नहीं हो पाया। 

मालूम हो कि, इस साल से आईपीएल (IPL 2023) में भी वाइड और नो बॉल पर रिव्यू लेने का नियम लागू रहेगा। इससे मैच रिव्यू से कई बातें सामने आने की आशंका है। इस रिव्यू के बाद आईपीएल के मैच और भी रोमांचक होने की उम्मीद जताई जा रही है।