U19 Asia Cup में फिर ‘इस’ बल्लेबाज़ का ज़ोरदार धमाका, अफगानिस्तान को धूल चटा भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

     विनय कुमार

    आज भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए U-19 Asia Cup के बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान (India vs Afghanistan U-19 Asia Cup, 2021) को 4 विकेट से धूल चटा दी। इस जीत के साथ ही अंडर-19 टीम इंडिया एशिया कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। अब सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम आगामी गुरूवार को मैदान में उतरगी। 

    अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के हरनूर सिंह (Harnoor Singh) ने एक बार फिर आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 74 गेंदों में 65 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 9 शानदार चौके निकले। हरनूर सिंह के अलावा राजनगड बाव (Rajangad Bav) ने 43 रन बनाए। कौशल तांबे (Kaushal Tambe) ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 35 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 4 जानदार चौके भी ठोके और भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

    गौरतलब है कि इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 259 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 260 रनों का टारगेट दिया। अफगानिस्तान की तरफ से एजाज अहमद अहमदजई (Ejaz Ahmad Ahmadzai) ने 68 गेंदों में 86 रनों की विस्फोटक पारी खेली। एजाज अहमद (Ejaz Ahmad Ahmadzai) ने 7 जबरदस्त छक्के ठोके। सुलेमान सफी (Suliman Safi) ने भी बढ़िया पारी खेली और 86 गेंदों में 73 रन जोड़े।

    इसके बाद भारतीय टीम टारगेट को चेज करने मैदान में उतरी। हरनूर सिंह (Harnoor Singh) ने. शानदार 65 रन बनाए। उनके बाद कौशल तांबे (Kaushal Tambe) और राजनगड (Rajangad) ने बल्लातोड़ बल्लेबाजी करते हुए जीत का परचम लहराने में अहम रोल अदा किया।

    हरनूर सिंह सीनियर टीम इंडिया के भविष्य के बल्लेबाज

    हरनूर सिंह (Harnoor Singh) ने  लि  इस टूर्नामेंट शानदार खेल दिखाया है। तीन मैचों में उनके बल्ले से 120, 46, और 65 रन निकले। हरनूर सिंंह भविष्य में भारत में सीनियर टीम के लिए एक उभरते सितारे की तरह देखे जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट में अब तक खेले कुल 3 मैचों में उन्होंने 231 रन बनाकर खेलपंडितों को प्रभावित किया है।

    पाकिस्तान से मिली थी शिकस्त

    अंडर-19 एशिया कप की अंकतालिका में भारतीय टीम ग्रुप-A में फिलहाल दूसरे पायदान पर है। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में (India vs Pakistan U-19 Asia Cup, 2021) में भारत को पाकिस्तान से शिकस्त मिली थी। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम ने अब तक खेले तीनों मुकाबले जीते हैं और पॉइंट्स टेबल में फिलहाल टॉप पर विराजमान है। और, अफगानिस्तान अब तक खेले 3 में से 2 मैचों में हार चुकी है।