विराट कोहली के फॉर्म को लेकर चिंतित नहीं कपिल देव, हांगकांग के खिलाफ मुकाबले से पहले दिया ये खास मैसेज

    Loading

    नई दिल्ली: एशिया कप टूर्नामेंट (Asia Cup 2022) में भारत आज अपना दूसरा मुकाबला खेलेगा। टीम इंडिया का आज यानी बुधवार को हांगकांग (IND vs HK) के साथ मुकाबला है। इस मैच में सबकी नज़र विराट कोहली (Virat Kohli) पर होगी। उनके पास आज के मैच में शानदार मौका है अपने फॉर्म में वापसी करने का। इसी बीच मुकाबले से पहले भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि, वह विराट कोहली के फॉर्म को लेकर बिलकुल भी चिंतित नहीं हैं। 

    कपिल देव का मानना है कि विराट कोहली को अपने शॉट सिलेक्शन साथ ज्यादा कॉन्फिडेंस होने की जरूरत है। वह कहते हैं कि, ”विराट कोहली को टीम में वापस देखकर बेहद खुशी हो रही है। विराट कोहली को अपने शॉट सिलेक्शन पर और ज्यादा भरोसा करना होगा। कोहली लकी रहे कि उन्हें शुरुआत में ही चांस मिल गया।”

    कपिल देव ने आगे कहा, ”मुझे विराट कोहली के फॉर्म की बिल्कुल भी चिंता नहीं है। उनके कई शॉट ने प्रभाव डाला। मैं बस चाहता हूं वो ऐसे ही खेलना जारी रखें। वो ब्रेक के बाद वापस आए हैं और काफी अच्छा खेल रहे हैं। पिछले 10 साल से विराट कोहली का एटिट्यूड शानदार रहा है, जो उन्हें बाकी किसी की भी खिलाड़ी की तुलना में बड़ा खिलाड़ी बनाता है।”

    हांगकांग के मुकाबले से पहले कपिल देव ने विराट कोहली को एक खास मैसेज देते हुए कहा, ”उन्हें रन पर फोकस करने की बजाए देश के बारे में सोचना चाहिए। क्योंकी जब आप देश का प्रतिनिधित्व करते हैं तो यह बाकी किसी भी चीज़ से बड़ा होता है। विराट कोहली को वापसी करने के लिए सिर्फ एक अच्छी पारी खेलने की जरूरत है। मुझे कोई शक नहीं है कि विराट कोहली वापसी करने में कामयाब होंगे।”

    ज्ञात हो कि, विराट कोहली की दो महीने के लंबे ब्रेक के बाद टीम इंडिया में वापसी हुई है। पाकिस्तान के खिलाफ मिली शानदार जीत में कोहली ने अहम भूमिका निभाई थी। विराट कोहली ने इस मुकाबले में 34 गेंद में 35 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। हालांकि शुरुआत में वह संघर्ष करते हुए भी नज़र आए थे।