Ajaz Patel Wants Spin Pitches In New Zealand After Being Dropped For Bangladesh Test Series

पटेल ने कहा कि टीम की परिस्थितियों को देखते हुए उनके टीम से बाहर किये जाने की उम्मीद थी लेकिन वह फिर भी थोड़े निराश हैं।

    Loading

    आकलैंड, हाल में भारत के खिलाफ 10 विकेट चटकाने की उपलब्धि हासिल करने वाले अजाज पटेल (Ajaz Patel) बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के लिये न्यूजीलैंड टीम ( New Zealand) से बाहर किये जाने की बात समझते हैं लेकिन वह उम्मीद लगाये हैं कि आगे से देश के मैदानकर्मी भी इस कला को बढ़ावा देने के लिये स्पिनरों के लिये मददगार पिच बनायेंगे।

    घरेलू पिचें पारंपरिक तेज गेंदबाजी के मुफीद हैं जिसके कारण ही पटेल को टीम में जगह नहीं दी गयी लेकिन बायें हाथ के स्पिनर ने कहा कि वह टीम में अपने स्थान के लिये प्रयास जारी रखेंगे। ‘स्टफ डॉट को डॉट एनजेड’ के अनुसार पटेल ने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड में मेरा स्पिनर होना इसलिये अहम है कि मैं अगली पीढ़ी को इस कला को अपनाने के लिये प्रेरित करूं। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘मैं अब भी यह सुनिश्चित करने के लिये प्रयास करता रहूंगा कि स्पिन गेंदबाज न्यूजीलैंड क्रिकेट का हिस्सा बन जाये। ” उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि स्पिनर के तौर पर मेरा काम मैदानकर्मियों को यह दिखाना है कि कुछ ऐसा भी है जो संभव है और यह मैदानकर्मियों की बारी होगी जो कहें कि, ‘हां, वास्तव में हम न्यूजीलैंड में कुछ स्पिन गेंदबाजी को देखना चाहते हैं’। ”

    तैंतीस वर्षीय पटेल ने कहा, ‘‘यह उस बदलाव को लाने की कोशिश करना है। साथ ही हम महसूस करते हैं कि हमारी घरेलू परिस्थितियों में ऐसा करना मुश्किल हो सकता है। ” पटेल ने कहा कि टीम की परिस्थितियों को देखते हुए उनके टीम से बाहर किये जाने की उम्मीद थी लेकिन वह फिर भी थोड़े निराश हैं।

    पटेल ने कहा, ‘‘यह सिर्फ मेरी निराशा को व्यक्त करना था क्योंकि मुझे लगता है कि आपको अब भी खुद को व्यक्त करना होगा और यह भी दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि आप घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के लिये टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिये जुनूनी हो। ” (एजेंसी)