सीरीज के बीच में अपनी टीम का साथ छोड़ देश लौटेगा इंग्लैंड का ‘यह’ खिलाड़ी, जानें क्या है वजह

    Loading

    नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) इस समय पाकिस्तान दौरे पर है। जहां, दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज (PAK vs ENG Test Series) खेली जा रही है। लेकिन, ऐसे में इंग्लैंड टीम को एक बड़ा झटका लगा है। जहां, टीम के ऑलराउंडर लियम लिविंगस्टन (Liam Livingstone Injured) इस पूरे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उन्हें पहले टेस्ट के दौरान दाहिने घुटने में चोट आ गई थी। जिसकी वजह से अब वह पाकिस्तान के साथ चल रही टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।

    अपना पहला टेस्ट खेल रहे लिविंगस्टन को रावलपिंडी टेस्ट के दूसरे दिन सीमा रेखा पर फील्डिंग करते हुए दाहिने घुटने में चोट आई थी। जिसके बाद वह पाकिस्तान के पहली पारी के दौरान वह मैदान से बाहर रहे। हालांकि, दूसरी पारी में वह बल्लेबाजी करने आए, लेकिन उस समय यह देखा गया था कि लिविंगस्टन को रन भागने में काफी दिक्कत हो रही है। इस टेस्ट में उन्होंने पहली पारी में नौ और दूसरी पारी में सात रन बनाए। लेकिन, उन्होंने किसी भी पारी में गेंदबाज़ी नहीं की।

    फिर रविवार की सुबह (चौथे दिन) एक स्कैन में लिविंग्स्टन के चोट के गंभीरता के बारे में पता चला। जिसके बाद अब वह मंगलवार को ब्रिटेन लौटेंगे और ईसीबी व लैंकशायर मेडिकल टीमों की देखरेख में रिहैब करेंगे। फ़िलहाल इंग्लैंड टीम ने अभी तक यह फैसला नहीं किया है कि, उनकी जगह इस टेस्ट सीरीज में किसे मौका दिया जाएगा। 

    छोटे प्रारूपों में लिविंगस्टन काफी शानदार खिलाड़ी हैं। उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी काफी शानदार है। इस दौरे में उन्हें उनकी गेंदबाज़ी क्षमता के कारण टीम में मौका दिया गया था। वह लेग स्पिन और ऑफ स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी करते हैं। 

    ज्ञात हो कि, लिविंगस्टन ने टेस्ट डेब्यू पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में किया था। लेकिन, चोट की वजह से अब वह सीरीज से बाहर हो गए हैं, ऐसे में उनका टेस्ट डेब्यू यादगार नहीं रहा। साथ ही कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि, उनकी जगह टीम में किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया जाएगा। टीम के साथ 18 साल के लेग स्पिनर रेहान अहमद हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि दूसरे टेस्ट में वह डेब्यू कर सकते हैं।