ambati-rayudu-treatment-in-team-india-very-bad-anil-kumble-severe-dig-at-virat-kohli-ravi-shastri

Loading

नई दिल्ली: आईपीएल 2023 (IPL 2023 Final) के फाइनल मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार खिलाड़ी अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मट से संन्यास लिया है। रायडू ने फाइनल मैच में भले ही छोटी सी पारी खेली। लेकिन, उनकी उनकी इस पारी से सीएसके को मैच जीतने में बड़ी मदद मिली। रायडू ने फाइनल मैच से पहले ही संन्यास लेने की घोषणा की थी। रायडू के संन्यास के बाद अब उनके साथ हुई नाइंसाफी के बारे में अब चर्चा हो रही है। 

साल 2019 के वर्ल्ड कप (World Cup 2019) के दौरान रायडू के साथ अन्याय हुआ था। इस बात का खुलासा अब  भारतीय टीम के पूर्व कोच और कप्तान अनिल कुंबले (Anil Kumble) ने किया है। कुंबले ने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान अपनी यह राय रखी। कुंबले ने कहा कि, विश्व कप 2019 में रायडू को चुना नहीं जाना एक बहुत बड़ी गलती थी। कुंबले के इस बयान के बाद अब विराट कोहली (Virat Kohli) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri)) को लेकर चर्चा हो रही हैं। 

कोहली कप्तानी में भारत ने खेला था 2019 विश्व कप

साल 2019 में विराट कोहली ने कप्तानी में वर्ल्ड कप खेला गया था। हालांकि, इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। विश्व कप के लिए जब टीम का चयन किया जा रहा था तो अंबाती रायडू का नाम पक्का माना जा रहा था। लेकिन उनकी जगह विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया। इसके बाद रायडू काफी हताश हो गए और इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

इस पूरे मामले पर कुंबले ने कहा, ‘रायडू को पहले नंबर-4 के लिए तैयार किया गया और फिर उनको टीम में चुना नहीं गया। कुंबले ने कहा कि ये देखना हैरानी भरा था। उस विश्व कप के दौरान भारत में नंबर-4 की पोजीशन को लेकर काफी माथापच्ची हो रही थी। रायडू के अनुभव को देखते हुए और उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनका चुना जाना तय माना जा रहा था लेकिन फिर विजय शंकर को चुना गया था। इस पूरे फैसले में कोच और कप्तान की भी भूमिका थी।’

साल 2019 के बाद रायडू की भारतीय टीम में वापसी नहीं हुई। वर्ल्ड कप में रायडू की जगह विजय शंकर को टीम इंडिया में शामिल किया गया था। तो उन्हें लेकर कहा गया कि वह 3D प्लेयर हैं। हालांकि वह टूर्नामेंट में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाएं।