andre-russells-message-to-rinku-singh-stay-humble ipl 2023

Loading

कोलकाता: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के हरफनमौला आंद्रे रसेल (Andre Russell) को खुशी है कि रिंकू सिंह (Rinku Singh) टीम के नये सितारे बनकर उभरे हैं लेकिन उन्होंने अपने ‘भाई’ को एक ही सलाह दी है कि विनम्रता कभी नहीं छोड़े। गत चैम्पियन गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ एक मैच में लगातार पांच छक्के लगाकर टीम को चमत्कारिक जीत दिलाने वाले रिंकू ने पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ कल आखिरी गेंद पर चौका लगाकर केकेआर को फिर एक यादगार जीत दिलाई। यहां पूरा स्टेडियम ‘रिंकू रिंकू’ के शोर से गूंज रहा था।

पांच विकेट से मिली जीत के बाद प्लेयर आफ द मैच रसेल (Andre Russell) ने कहा ,‘‘ मैं उसके लिये बहुत खुश हैं और वह मेरा बहुत अच्छा दोस्त है। वह मेरे भाई की तरह है। मैं बस इतना चाहता हूं कि वह लगातार ऐसे ही खेलता रहे।” फॉर्म में लौटे रसले ने 23 गेंद में 42 रन बनाये लेकिन आखिरी ओवर में रनआउट हो गए। केकेआर को आखिरी गेंद पर दो रन की जरूरत थी और रिंकू ने चौका जड़ दिया।

रसेल ने कहा ,‘‘ वह जबर्दस्त फॉर्म में है और जब भी उससे बात करने का मौका मिलता है, मैं उसकी हौसलाअफजाई करता हूं। मैने उसे विनम्र बने रहने की सलाह दी है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिये कि पूरा मैदान रसेल , रसेल चिल्ला रहा है। मैने अपने पैर जमीन पर रखे हैं क्योंकि सफलता सिर चढने लगे तो पतन तय है।” रसेल ने कहा कि रिंकू की सफलता का राज यह है कि वह दबाव के समय भी संयम नहीं खोता।

उन्होंने कहा ,‘‘ वह हमेशा शांत रहता है। एक बल्लेबाज के लिये यह बहुत जरूरी है। आपको हर तरह की गेंद मिलेगी , धीमी, वाइड, यॉर्कर या शॉर्टपिच भी। सभी का सामना करना आना चाहिये। रिंकू की तकनीक बहुत सरल है और वह हर गेंद के लिये तैयार रहता है।” (एजेंसी)